बेतिया। प्रखंड के बानूछापर स्थित संत कबीर रोड शहर की सुपर सड़क बनेगी। सड़क निर्माण का कार्य शुरू है। सड़क निर्माण में यहां के लोग भी भरपूर सहयोग कर रहे हैं। अधिकांश लोगों ने सड़क के अतिक्रमित भाग को स्वयं हटा लिया था। इसका परिणाम यह हुआ है कि यह सड़क अब करीब 100 फीट तक चौड़ी दिखने लगी है। निर्माण कार्य में कही से कोताही नहीं बरती जाए, इसके लिए गुरुवार को जिलाधिकारी डा. निलेश रामचन्द्र देवरे ने सड़क का जायजा लिया। उनके साथ पथ निर्माण कार्यपालक अभियंता श्याम शरण तिवारी, एसडीएम विद्यानाथ पासवान आदि मौजूद रहे। जायजा लेने के दौरान उन्होंने एक दो जगह अतिक्रमित हिस्से को भी खाली कराया।

इसके पूर्व सड़क के अधिकांश भू-भाग पर लोगों द्वारा अतिक्रमण कर घर, दुकान बना लिया गया था। विगत दिनों सर्वेक्षण कर अतिक्रमित सड़क के भाग को लाल चिह्न द्वारा दर्शाया गया था। यहां के निवासियों द्वारा सकारात्मक पहल करते हुए अतिक्रमित भाग को स्वयं से अतिक्रमणमुक्त कर लिया गया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क से अतिक्रमण हटने के बाद सड़क का निर्माण तेजी से होगा तथा यहां आसपास के निवासियों को आवागमन में काफी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटने के बाद तेल डिपो से छावनी जाने वाली 20 फीट चौड़ी सड़क अब 100 फीट चौड़ी हो गई है। उन्होंने स्वयं अतिक्रमण हटाने वाले बानूछापर वासियों को साधुवाद दिया है। पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण एवं ससमय कार्य सम्पन्न कराने का निर्देश दिया।

इनसेट

सड़क के किनारे वाकिग स्लॉट की भी होगी व्यवस्था

डीएम डा. देवरे ने कहा कि यहां सड़क काफी चौड़ी एवं सुंदर होगी। सड़क के किनारे वाकिग स्लॉट का भी निर्माण कराया जाएगा ताकि शहर के लोगों को मार्निंग वाक करने में सुविधा होगी। इसके अलावा मनरेगा से पौधरोपण भी कराए जाएंगे। इस रास्ते से भारी वाहनों के आवागमन होने से यहां के स्थानीय लोगों को परेशानी हो रही है। यह परेशानी रैक प्वाइंट के कारण हो रही है। इसके लिए उन्होंने पहल करने की बात कही, ताकि यहां से कुमारबाग के लिए शीघ्र रैक प्वाइंट को शिफ्ट किया जा सके।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस