बगहा । एसएसबी 21वी वाहिनी गंडक बराज पर तैनात जवानों ने वाल्मीकि नगर पुलिस एवं वनकर्मियों के साथ संयुक्त रूप से डॉग स्क्वायड के साथ इंडो नेपाल बॉर्डर स्थित वीटीआर के वन क्षेत्रों में गश्त किया । जंगल के रास्ते भारतीय सीमा में तस्करों और देश के दुश्मनों की प्रवेश रोकने के लिए यह साझा अभियान चलाया गया।

इस बावत एसएसबी के निरीक्षक काली दास ने बताया कि लोक सभा चुनाव के मद्देनजर सीमावर्ती क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने तथा आंतरिक सुरक्षा को देखते हुए गंडक बराज बार्डर पर सघन जांच किया जा रहा है ।वहीं सीमावर्ती इलाकों में अपराध व तस्करी को रोकने के उद्देश्य से एसएसबी 21वीं वाहिनी ए कंपनी गंडक बराज, वाल्मीकि नगर पुलिस एवं वनकर्मियों के द्वारा संयुक्त गश्ती की गयी।

संयुक्त टीम के जवानों द्वारा भारतीय वन क्षेत्र में गश्त की गई। इस दौरान जवानों ने भारतीय सीमा से सटे नेपाली सीमा की भी निगरानी की। इस विशेष पेट्रोलिग का उद्देश्य आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नेपाल-भारत सीमा क्षेत्र में सुरक्षाकर्मियों ने तस्करी और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए संयुक्त रुप से गश्त किया गया। सीमा क्षेत्र में होनेवाली अपराध एवं तस्करी पर नियंत्रण करना है। सीमावर्ती क्षेत्रों में संयुक्त रुप से गश्त से दोनों सीमाओं में अपराध करने वालों में दहशत है। इससे मानव तस्करी सहित नशीली दवाओं व अन्य गतिविधियों पर भी अंकुश लग सकेगा। इस अवसर पर बाल्मीकि नगर थाने के एसआई शत्रुघन यादव, वनपाल सतेन्द्र सिन्हा, रणवीर सिंह, फरीद खान ,अमित कुमार, उदय भान सिंह, गोपीनाथ, जादव राजू ,रणजीत सिंह, अजीत कुमार राय, भोला चौधरी, सूरज कुमार, गोरख राम, लाल बहादुर महतो, आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप