Move to Jagran APP

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम, प्रदर्शन

नरकटियागंज के पकड़ी ढ़ाला गांव में मध्य विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र के समीप ट्रांसफार्मर फटने की घटना और विद्युत विभाग की लापरवाही के खिलाफ बुधवार की सुबह ग्रामीण सड़क पर उतर गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 01:33 AM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 01:33 AM (IST)
आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम, प्रदर्शन
आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम, प्रदर्शन

बेतिया। नरकटियागंज के पकड़ी ढ़ाला गांव में मध्य विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र के समीप ट्रांसफार्मर फटने की घटना और विद्युत विभाग की लापरवाही के खिलाफ बुधवार की सुबह ग्रामीण सड़क पर उतर गए। टायर जलाकर प्रदर्शन किया और सहोदरा तथा गौनाहा मुख्य पथ को जाम कर दिया। विद्युत विभाग के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों का कहना है कि इस घटना में गंभीर रूप से घायल चारों ग्रामीण जीवन और मौत से जूझते हुए पटना भेजे गए हैं। विद्युत विभाग की लापरवाही से यह घटना घटी है। आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि करीब एक सप्ताह से उस पावर लोडर में रह रहकर आग निकल रही थी, जिसकी सूचना विभाग को दी गई। जिस पर विभाग के द्वारा ध्यान नहीं दिया गया। अगर विभागीय अधिकारी सूचना पाकर विद्युत कनेक्शन भंग करते हुए इसकी मरम्मती पर ध्यान दिए होते तो शायद इस तरह की घटना नहीं घटती। इतना ही नहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि मंगलवार को भी ऐसी ही स्थिति उत्पन्न हुई और विभाग को सूचना दी गई। मगर किसी ने नहीं सुनी और उसी क्रम में वह विस्फोट कर गया। घर से बाजार जा रहे कई लोगों में चार लोग उसकी चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गए, जिनमे मुन्ना दुबे उर्फ विपिन दुबे, चौकीदार लक्ष्मण यादव का पुत्र मुन्ना यादव, विजय कुमार और कृष्ण मोहन तिवारी शामिल है। आक्रोशित ग्रामीणों की मांग है कि घायलों को विभाग मुआवजा दें। उस पावर लोडर को अति व्यस्त मार्ग से स्थानांतरित करें। साथ ही वहां पर जर्जर तार को बदला जाए। सड़क जाम और आवागमन ठप होने की स्थिति पर अंचलाधिकारी सत्येंद्र कुमार दत्त व थानाध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद घटनास्थल पर पहुंचे और आक्रोशित ग्रामीणों की मांग को पूरा कराने का आश्वासन देकर करीब तीन घंटा से लगे जाम को खत्म कराया गया। तब जाकर गौनाहा और सहोदरा मुख्य पथ पर आवागमन शुरू हुआ।

loksabha election banner

इनसेट

आंगनबाड़ी केंद्र में भी पहुंची उबलते तेल व आग की लपट

ट्रांसफार्मर फटने पर करीब 20-25 गज की दूरी पर संचालित आंगनबाड़ी केंद्र में भी आग की लपट पहुंची लेकिन संयोग यह रहा कि बच्चों की छुट्टी कर दी गई थी। जिससे किसी प्रकार अप्रिय घटना घटने से रह गई।

इनसेट

वापस लौटे कई सरकारी कर्मी व स्कूली बच्चे

पकड़ी ढाला समीप आक्रोशितों द्वारा सड़क जाम कर सहोदरा और गौनाहा मुख्य पथ को करीब 3 घंटे से अधिक ठप कर दिया गया। उस समय सरकारी कर्मियों और स्कूली बच्चों का आने जाने का समय हो चुका था। लोगों के आक्रोश और सड़क जाम को देखते हुए उस स्थल के पास तो लोग पहुंचे। मगर वहीं से वापस लौट गए। विद्युत विभाग के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

पकढ़ी ढाला गांव में ट्रांसफार्मर विस्फोट और उस घटना में झुलसे चार लोगों के मामले में विभागीय लापरवाही के आरोप में विद्युत विभाग पर शिकारपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद ने बताया की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। मुआवजा के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा जा रहा है ताकि जख्मी लोगों को तत्काल राहत मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.