Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना और संपूर्ण टीकाकरण नहीं करने पर मानदेय में कटौती

बगहा। अनुमंडलीय अस्पताल में कन्या उत्थान योजना और संपूर्ण टीकाकरण योजना को शतप्रतिशत लक्ष्य पूरा नहीं करने पर सिविल सर्जन बेतिया ने संबंधित पदाधिकारियों और कर्मियों का 10 प्रतिशत वेतन भुगतान में कटौती कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 11:12 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 06:27 AM (IST)
मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना और संपूर्ण टीकाकरण नहीं करने पर मानदेय में कटौती
मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना और संपूर्ण टीकाकरण नहीं करने पर मानदेय में कटौती

बगहा। अनुमंडलीय अस्पताल में कन्या उत्थान योजना और संपूर्ण टीकाकरण योजना को शतप्रतिशत लक्ष्य पूरा नहीं करने पर सिविल सर्जन बेतिया ने संबंधित पदाधिकारियों और कर्मियों का 10 प्रतिशत वेतन भुगतान में कटौती कर दिया है। वहीं दूसरी ओर अस्पताल प्रबंधक से डीएम ने स्पष्टीकरण की मांग की है। पिछले दिनों बगहा विधायक राघव शरण पांडेय ने अनुमंडलीय अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान कई दवाएं उपलब्ध नहीं थी। गंदगी भी चरम पर था। अन्य मरीजों ने भी अवैध उगाही की बात कही थी। इसको लेकर विधायक ने जिला पदाधिकारी को लिखित शिकायत की थी। शिकायत के आलोक में जिला पदाधिकारी ने अस्पताल प्रबंधक से दो दिन के अंदर जवाब मांगा था। पत्र में विधायक श्री पांडेय द्वारा चार सितंबर को अस्पताल भ्रमण करने करने की बात लिखी गई है। इसमें ओपीडी में मात्र 18 प्रकार की ही दवाएं उपलब्ध थी। एंटीबायटीक और पेन किलर तक की दवाएं नहीं थी। साफ सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं थी। बदबू सभी जगह से आ रही थी। इसके साथ ही अस्पताल में दीदी द्वारा मरीज से अवैध उगाही करने की बात पता चली। इससे स्पष्ट है कि अस्पताल प्रबंधक राहुल सिंह द्वारा अपने पदीय दायित्वों के प्रति संवेदनशील नहीं है। यह कर्तव्यहीनता एवं स्वेछाचारिता का द्योतक है। जिला पदाधिकारी ने प्रबंधक से दो दिन के अंदर स्पष्टीकरण की मांग किया है। दो दिनों के अंदर जवाब नहीं देने पर अग्रेतर कार्रवाई प्रारंभ कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

बयान :

अनुमंडलीय अस्पताल में मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना संचालित नहीं होता है। विधायक के जांच के दिन ही सफाई करने वाली संस्था अमित कुमार के पर्यवेक्षक से स्पष्टीकरण मांगते हुए सूचना जिला को दे दी गई थी। । कचरा उठाव के लिए नगर परिषद से पत्राचार कई बार किया जा चुका है। व्यवस्था को पूरी तरह से अपडेट किया जा चुका है।

राुहल कुमार प्रबंधक अनुमंडलीय अस्पताल बगहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.