Move to Jagran APP

रेलवे ट्रैक से जलनिकासी में परिचालन तीन घंटे रहा बाधित

बेतिया। स्टेशन परिसर में रेल ट्रैक की व्यवस्था को दुरुस्त करने और जलजमाव की निकासी के लिए रेलवे ने तीन घंटे का ब्लॉक लिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 12:35 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 06:08 AM (IST)
रेलवे ट्रैक से जलनिकासी में परिचालन तीन घंटे रहा बाधित
रेलवे ट्रैक से जलनिकासी में परिचालन तीन घंटे रहा बाधित

बेतिया। स्टेशन परिसर में रेल ट्रैक की व्यवस्था को दुरुस्त करने और जलजमाव की निकासी के लिए रेलवे ने तीन घंटे का ब्लॉक लिया है। ट्रैक नंबर 2 और 3 से इस निर्धारित समय के बीच ट्रेनों का परिचालन नहीं होगा। आइओडब्ल्यू, पीडब्ल्यूआई और स्टेशन प्रबंधक के साथ वहां दर्जनाधिक रेलकर्मी और मजदूर पानी की निकासी और पाइप लाइन को दुरुस्त करने में जुटे हुए हैं। जल निकासी के लिए वहां पंपसेट लगाया गया है। बता दें कि प्लेटफार्म संख्या दो व तीन के बीच ट्रैक पर हमेशा जलजमाव बनी रहती है। यात्रियों को गंदगी और फिसलन के कारण सुरक्षित पार कर स्टेशन पहुंचने की चुनौती होती है । इस वजह प्लेटफार्म नंबर दो और तीन के बीच ट्रैक की हालत को सुधारने के लिए इंजीनियरिग विभाग ने मंगलवार को पहल शुरू कर दी। अधिकारियों का कहना है कि एक सप्ताह पूर्व भी सफाई कराई गई थी। मगर जर्जर पाइप से पानी का रिसाव हो रहा है। अब ट्रैक वाले हिस्से के आसपास जलजमाव की वजह बने पाइप को भी दुरुस्त किया जाएगा। बताया जाता है कि लगातार जलजमाव से नमी बनी रहने की वजह ट्रेनों को पटरी से उतरने की संभावना बनी रहती है। चुकी प्लेटफार्म पर प्रवेश करते समय भी कई गाड़ियों की रफ्तार अच्छी होती है।

loksabha election banner

------------------------------------------------------------------

प्लेटफार्म पर आने जाने में भी होगी सहूलियत

उत्तर दिशा से स्टेशन पहुंचने वालों को पुराने बुकिग कार्यालय के सामने से गुजरना पड़ता है। लेकिन जब ट्रैक नंबर दो और तीन पर गाड़ी लगी रहती है। उस समय बुजुर्ग, महिला या बच्चों का स्टेशन पहुंचना मुश्किल हो जाता है। स्लीपर पर पांव रखकर जक्शन पहुंचने की विवशता होती है जबकि ऐसी आवाजाही रेल नियमों के विरुद्ध है। ऐसे में इंजीनियरिग विभाग द्वारा पंप सेट लगाकर जमा पानी को निकालने और पाइप को दुरुस्त करने का कार्य किया जा रहा है। इससे यात्रियों को भी काफी सहूलियत मिलेगी।

इनसेट बयान

ट्रैक पर लगे पानी को निकालने का काम हो रहा है। इसके लिए पंपसेट लगाया गया है। जहां पाइप खराब होगी उसे दुरुस्त किया जाएगा ताकि ट्रैक पर पानी नहीं लगे।

दिनेश मंडल

आईओडब्ल्यू, नरकटियागंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.