Move to Jagran APP

एंटीरोजन कार्य की गुणवत्ता को लेकर बवाल, किया प्रदर्शन

पीपी तटबंध के जीएच प्रभाग में कुल सात एजेंडा पर चल रहे एंटीरोजन कार्य में अनियमितता के विरुद्ध ग्रामीणों ने जल संसाधन विभाग व संवेदक के खिलाफ गुरुवार को जमकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 12:51 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 12:51 AM (IST)
एंटीरोजन कार्य की गुणवत्ता को लेकर बवाल, किया प्रदर्शन
एंटीरोजन कार्य की गुणवत्ता को लेकर बवाल, किया प्रदर्शन

बगहा । पीपी तटबंध के जीएच प्रभाग में कुल सात एजेंडा पर चल रहे एंटीरोजन कार्य में अनियमितता के विरुद्ध ग्रामीणों ने जल संसाधन विभाग व संवेदक के खिलाफ गुरुवार को जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण जयभूषण गिरी, सेराज अंसारी, सिकंदर, यादव, मंजीत सिंह, साहिल अली, मनउर देवान, रत्नेशवर तिवारी, श्रीराम सिंह, दीपक यादव, हरेलाल राम, विकास कुमार,मेराज अंसारी , संजय यादव आदि ने बताया कि तटबंध की सुरक्षा के लिए किये जा रहे एंटीरोजन कार्य में बोल्डर पिचिंग के दौरान घोर अनियमितता बरती जा रही है । बोल्डर कैरेटिग में मानक का पालन नहीं किया जा रहा है। साथ ही बोल्डर की सभी जाली कमजोर है। बोल्डर कैरेटिग में प्रयोग किये जा रहे एनसी बैग में बालू की जगह मिट्टी व घास फूस से भरी बोरी का ही प्रयोग किया जा रहा है जो बाढ़ के दिनों में खतरे का सबब बन सकता है। आरोप लगाया कि मजदूर अपने ढंग से काम कर रहे हैं जबकि कार्य स्थल पर कनीय अभियंता, एसडीओ व विभाग के अन्य कर्मी मौजूद नहीं रहते हैं। जबकि उक्त प्वाइंट पर नदी का सीधा झुकाव होने से स्थिति संवेदनशील बनी हुई है। वही प्रदर्शनकारियों ने जल संसाधन विभाग के एसडीओ और जेई पर आरोप लगाया कि संवेदक से मिली भगत कर मनमाने ढंग से काम करा रहे हैं । प्रदर्शनकारियों में शामिल रत्नेशवर तिवारी ने बताया कि एंटीरोजन कार्य में अनियमितता को लेकर विभाग के वरीय अधिकारियों से कई बार लिखित शिकायत की गई । बावजूद जांच तो दूर कार्य की गुणवत्ता में सुधार तक नहीं हुई। उन्होंने कहा कि यदि कार्य की गुणवत्ता में शीघ्र ही सुधार नही किया जाता तो डीएम से मिलकर इसकी उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की जाएगी। ।गौरतलब हो कि पीपी तटबंध के जीएच प्रभाग व एपी तटबंध के बिहार वाले क्षेत्र तक लगभग 6 करोड़ रूपये की लागत से काम होना है जिसमे परकोपाइन, बोल्डर पीचिग, एनसी कार्य एवं गोदाम के लिए बिल्डिग का निर्माण शामिल हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.