Move to Jagran APP

अब अनुमंडलीय अस्पताल में 24 घंटे उपलब्ध रहेगी ऑक्सीजन

फोटो 15 व 16 मो. अब्बु साबीर - अस्पताल के 75 बेड तक पाइपलाइन के माध्यम से होगी ऑक्सीजन

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 11:56 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 11:56 PM (IST)
अब अनुमंडलीय अस्पताल में 24 घंटे उपलब्ध रहेगी ऑक्सीजन
अब अनुमंडलीय अस्पताल में 24 घंटे उपलब्ध रहेगी ऑक्सीजन

बगहा। अब अनुमंडलीय अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाने से मुक्ति मिल जाएगी। अस्पताल आने वाले मरीजों को जरूरत के अनुसार 24 घंटे आक्सीजन की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने पहल की है। इसके तहत विभाग की बीएमसीआइए कंपनी ने पाइप के साथ-साथ अस्पताल में प्लांट लगाने का काम आरंभ कर दिया है। कंपनी के कर्मियों द्वारा 24 घंटे काम किया जा रहा है। इसके तहत आपातकाल, ओटी, महिला कक्ष, प्रसव कक्ष, माइनर ओटी, एनबीएसयू कक्ष सहित सभी जगह पाइप से आक्सीजन सप्लाई की जाएगी। इस पहल के साथ ही अब अस्पताल प्रबंधन को गैस सिलेंडर भरवाने से निजात मिलेगी। उल्लेखनीय है कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में आक्सीजन की कमी के कारण कई बच्चों की जान गई थी। बयान :-

loksabha election banner

मैंने 100 बेड तक ऑक्सीजन की व्यवस्था के लिए विभाग को लिखा था। फिलवक्त 75 बेड के लिए यह सुविधा आरंभ कराने की पहल हुई है। इसके साथ ही ओटी, प्रसव कक्ष आदि में भी यह सुविधा 24 घंटे मिलेगी। अब आक्सीजन के लिए मुजफ्फरपुर जाने से मुक्ति मिलेगी।

डा. केबीएन सिंह, प्रभारी उपाधीक्षक, अनुमंडलीय अस्पताल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.