Move to Jagran APP

नगर में एक भी पार्क नहीं, सड़कों पर मॉर्निंग वाक करते हैं लोग

रामनगर को नगर पंचायत का दर्जा मिले 18 साल हो गए। पर नगर में एक अदद पार्क नहीं है। जिसके कारण आज भी सुबह के समय सड़कों पर ही लोग मॉर्निंग वॉक करते हैं। यह समस्या सालों से चल रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 02:07 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 06:14 AM (IST)
नगर में एक भी पार्क नहीं, सड़कों पर मॉर्निंग वाक करते हैं लोग
नगर में एक भी पार्क नहीं, सड़कों पर मॉर्निंग वाक करते हैं लोग

बगहा । रामनगर को नगर पंचायत का दर्जा मिले 18 साल हो गए। पर, नगर में एक अदद पार्क नहीं है। जिसके कारण आज भी सुबह के समय सड़कों पर ही लोग मॉर्निंग वॉक करते हैं। यह समस्या सालों से चल रही है।

loksabha election banner

बदलते परिवेश में लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागरूक हैं। जिसके कारण सुबह के टहलने में युवक, बुजुर्ग, प्रौढ़ के साथ महिलाएं भी शामिल रहती हैं। पर, पार्क का इंतजाम नहीं होने से लोग सड़क पकड़कर ही टहलते हैं और घर आ जाते हैं। ऐसा नहीं है कि इसकी मांग नहीं उठी पर आज तक यह ठंड़ बस्ते में ही है।

---------------------------------- नगर के अर्जुन विक्रम शाह स्टेडियम की हालत भी खराब

---------------------------------- नगर में अर्जुन विक्रम शाह स्टेडियम है। कुछ आर्मी, मिलिट्री आदि की तैयारी करने वाले युवक इसमें दौड़ लगाते हैं। बच्चों के लिए खेलने का भी एकमात्र मैदान यही है। पर, इसकी हालत यह है कि एक बार बारिश होने के बाद महीनों तक इसमें कीचड़ पानी रहता है। जिसके कारण यहां बारिश के बाद लोगों का आना बंद रहता है। बरसात के चार महीने तो और दिक्कत रहती है।

-----------------------------------

मुख्य सड़क पकड़कर धोकराहा व गोलाबाजार तक जाते हैं टहलने वाले

-----------------------------------

नगर में पार्क या टहलने के लिए कोई जगह नहीं होने के कारण लोग मुख्य सड़क पकड़कर धोकराहा रेलवे गुमटी तक जाते हैं। कुछ लोग रेल ओवर ब्रिज के सहारे गोला बाजार जाकर इस कार्य को पूरा करते हैं। वहीं युवक नगर से मुजरा, सिलवटिया, सोनखर तक सड़क पर ही दौड़ लगाते हैं। इसमें जोखिम भी रहता है। किसी वाहन की चपेट में आने का खतरा बराबर बना रहता है। वहीं अंधेरे में टहलने वालों को चोर उचक्कों का खतरा भी रहता है। शुक्र है ईश्वर का अभी तक इस तरह की कोई घटना नहीं घटी है।

-----------------------------------

नगर में कई जगह हैं पार्क बनाने के लिए

----------------------------------

नगर के लोगों की मानें तो ऐसे जगह की कमी नहीं है। यहां डरबन का फिल्ड, मसान कॉलोनी के साथ सबुनी पोखर व जिला पार्षद डॉक बंगला परिसर की जमीन भी है। जहां पार्क के रूप में विकसित किया जा सकता है। जिसमें एकसाथ कई लोग कसरत, मॉर्निंग वॉक कर सकते हैं। योग व प्राणायाम के लिए भी यह जगह उपयुक्त है।

------------------------------

बयान : यह समस्या सालों से है। जिस पर हमारी निगाह है। जल्द हीं इस संबंध में बोर्ड की बैठक में विचार किया जाएगा। भूमि से संबंधित विवरण अंचल से मांगी जाएगी।

सावित्री देवी, मुख्य पार्षद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.