Move to Jagran APP

कार्यालय में पसरा सन्नाटा, नहीं हो सका निबंधन

भूमि की खरीद बिक्री के लिए नए नियम समय के पूर्व ही लागू किए जाने के बाद दूसरे दिन गुरुवार को भी बेतिया एवं शिकारपुर अवर निबंधन कार्यालय में कोई निबंधन नहीं हुआ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 01:12 AM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 06:33 AM (IST)
कार्यालय में पसरा सन्नाटा, नहीं हो सका निबंधन
कार्यालय में पसरा सन्नाटा, नहीं हो सका निबंधन

बेतिया। भूमि की खरीद बिक्री के लिए नए नियम समय के पूर्व ही लागू किए जाने के बाद दूसरे दिन गुरुवार को भी बेतिया एवं शिकारपुर अवर निबंधन कार्यालय में कोई निबंधन नहीं हुआ। निबंधन के लिए एक भी दस्तावेज का आरटीपीएस नही हो सका। कार्यालय में सन्नाटा पसरा रहा। आम दिनों की तरह ऑफिस खुला लेकिन एक भी दस्तावेज निबंधन के लिए दाखिला नहीं हुआ। वहीं दूसरी तरफ निबंधन नहीं होने से खासकर वोसिका नवीसों में मायूसी है। साथी क्रेता विक्रेताओं में इस फरमान के विरुद्ध आक्रोश भी है। इधर क्रेता विक्रेताओं की शिकायत पर पूर्व विधायक रश्मि वर्मा निबंधन कार्यालय पहुंचीं। उन्होंने अवर निबंधन पदाधिकारी से मुलाकात किया। साथ ही इस मुद्दे पर जिला पदाधिकारी से मिल कर इसका निदान कराने की भी बात बताई। बता दें कि जिला पदाधिकारी ने 24 सितंबर को आदेश दिया, जिसमें कहा गया कि जमाबंदी के सृजन का आधार जमाबंदी रसीद पारिवारिक सूची उसमें अंकित सभी सदस्यों का अनापत्ति प्रमाण पत्र आदि कागजातों को देने के बाद ही दस्तावेज का निबंधन होगा। खेता विक्रेताओं के समक्ष उत्पन्न हुई इस जटिल प्रक्रिया के पूरा नहीं हो पाने की स्थिति में ना कोई पहुंचा और ना ही एक भी निबंधन हो सका। एक भी निबंधन नहीं हो सका। इस वजह निबंधन कार्यालय में सन्नाटा पसरा रहा। कर्मचारी बैठे रहे। लोग फोन से जुड़ कर जमीन की रजिस्टरी में स्थिति की जानकारी करने में लगे रहे। उल्लेखनीय है कि 2 अक्टूबर से पूरे बिहार में नया नियम निबंधन कार्यालयों में लागू होने वाला था। बता देगी अभी भी करीब एक करोड़ की राशि का चालान कटा हुआ है। वैसे क्रेता विक्रेताओं के समक्ष आफत भरी परिस्थिति महसूस की जा रही है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.