Move to Jagran APP

Bagaha: 10 साल बाद अपनों से मिली मानसिक रोगी महिला, पांच बच्चों को देखकर छलक पड़े आंसू

सालों पहले रामनगर की सड़कों पर एक मानसिक रोगी महिला घूमा करती थी। कई साल तक नगर की सड़कों पर ही लोगों से मांगकर खा लेना। सड़क के किनारे रेलवे स्टेशन पर सो जाना यही दिनचर्या थी। एक समय महिला किसी ट्रेन में बैठ गई और बंगलूरू पहुंच गई।

By Gaurav VermaEdited By: Yogesh SahuPublished: Sat, 25 Mar 2023 06:51 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 06:51 PM (IST)
Bagaha: 10 साल बाद अपनों से मिली मानसिक रोगी महिला, पांच बच्चों को देखकर छलक पड़े आंसू
Bagaha: 10 साल बाद अपनों से मिली मानसिक रोगी महिला, पांच बच्चों को देखकर छलक पड़े आंसू

रामनगर, संवाद सूत्र। करीब दस सालों तक नगर की सड़कों पर भीख मांग कर अपना जीवन गुजार चुकी एक मानसिक रोगी महिला की पहचान हो गई है।

loksabha election banner

थानाध्यक्ष अनंत राम के प्रयास से उस के घर परिवार का पता किया गया। इसके बाद एक एनजीओ के सहयोग से उसे परिवारवालों के पास भेज दिया गया।

सालों पहले रामनगर की सड़कों पर एक मानसिक रोगी महिला घूमा करती थी। कई साल तक नगर की सड़कों पर ही लोगों से मांगकर खा लेना। सड़क के किनारे, रेलवे स्टेशन पर सो जाना यही उसकी दिनचर्या थी।

एक समय ऐसा आया की महिला किसी ट्रेन में बैठ गई और बंगलूरू पहुंच गई। जहां द बनियान नामक संस्था के संपर्क में आई।

संस्था ने इस महिला को अपने पास रखा और इसकी देखभाल करने लगे। दवा, खाना, कपड़ा रहने और सोने की सारी व्यवस्था का पूरा खर्च इसी संस्था ने उठाया।

कुछ समय के बाद दवा के असर से महिला को अपने बारे में सारी बातें याद आने लगीं। महिला ने एनजीओ कर्मियों को रामनगर का पता बताया।

एनजीओ कर्मी आदर्श कुमार के साथ रामनगर आने के बाद महिला को अपने असली घर की याद आ गई। उसने अपना नाम देवंती देवी और पति का नाम करण राम बताया।

महिला के पांच बच्चे हैं। जो भोजपुर जिले के थाना तरारी बड़का गांव में रहते हैं। इसके बाद थानाध्यक्ष ने उक्त थाने में बात की।

चौकीदार को उसके घर भेजकर उसके स्वजन से महिला से बात कराई गई। इस दौरान महिला अपने बच्चों को देखकर भावुक भी हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.