बेतिया। लॉकडाउन के बाद अनलॉक वन में व्यवसाय रफ्तार पकड़ लिया है। बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। सभी प्रतिष्ठानों की बिक्री में भारी उछाल आया है। विगत दो दिनों में दोपहिया वाहनों की बिक्री में काफी बढ़ोतरी हुई है। दोपहिया वाहन विक्रेता मॉडर्न ऑटो एजेंसी के मालिक मनोज कुमार गोयनका ने बताया कि अनलॉक के दो दिनों में 400 बाइकों की बिक्री हुई है। जबकि लॉकडाउन के पहले प्रतिदिन औसतन डेढ़ से दो सौ बाइक बिकती थी। लॉकडाउन के आखिरी दिनों में प्रतिष्ठान खुलने पर बिक्री में कमी आई थी। लेकिन अब बिक्री में काफी इजाफा हुआ है। श्री राम टीवीएस के प्रोपराइटर जय कुमार सिंह ने बताया कि दोपहिया वाहनों की बिक्री बढ़ी है। लॉकडाउन से पहले की तुलना की जाए तो बिक्री में करीब 25 फीसद का इ•ाफा हुआ है। सोने चांदी की बिक्री में भी तेजी आई है। गोपी किशन ज्वेलर्स के मालिक बुद्धदेव आर्य ने बताया कि अनलॉक होते ही प्रतिष्ठान पर ग्राहकों की भीड़ बढ़ी है। शहर के अलावे गांव देहात के लोग भी आने लगे हैं। जिस कारण व्यवसाय में तेजी आ गई है।

-

सार्वजनिक वाहनों में कड़ाई से हो रहा नियमों का पालन

सार्वजनिक वाहनों में यात्रियों को बैठाने के दौरान नियमों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। बसों में बैठाने से कुल यात्रियों के हाथ-पांव को सैनिटाइज कराया जा रहा है। बेतिया मोतिहारी मुख्य पथ पर श्रीपुर के समीप प्रशासन की ओर से चेक पोस्ट बनाया गया है। वहां दंडाधिकारी के रूप में परशुराम सिंह की तैनाती है। श्रीपुर से गुजरने वाली सभी बसों को रोककर जांच की जाती है। यात्रियों को पसंद है अपनी सवारी

सरकार ने भले ही सार्वजनिक पैसेंजर वाहनों को चलाने की इजाजत दे दी है। लेकिन लोगों को अपनी सवारी ही पसंद आ रही है। कम दूरी के सफर के लिए लोग अपनी सवारी का ही ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। इस कारण बस स्टैंड में लोगों की संख्या पहले की अपेक्षा काफी कम दिख रही है। सुपर वीआईपी बस के मालिक भोला कुमार ने बताया कि बस में काफी कम संख्या में यात्री आ रहे है। यात्रियों की कमी के कारण कई बसें खड़ी की खड़ी रह गई। पहले बसें खचाखच भरी रहती थी। लेकिन अब संक्रमण के डर से यात्री बस से सफर करने में कतरा रहे हैं। जय मां काली बस के मालिक कुमार सिंह ने भी यात्रियों की संख्या कम होने पर चिता जताई है। यात्री जयशंकर ठाकुर ने बताया कि बसों में संक्रमण से बचाव के उपाय किए गए हैं। बावजूद सार्वजनिक वाहनों से सफर करने के दौरान संक्रमण का डर बना रहता है। बेतिया रेलवे स्टेशन के अधीक्षक अनंत कुमार बैठा ने बताया कि पहले की अपेक्षा यात्रियों की संख्या बढ़ी है। दूर सफर करने वालों को ट्रेन की सवारी पसंद आ रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस