Move to Jagran APP

सेवा करते रहना लायंस क्लब की प्राथमिकता

लायंस क्लब इंटरनेशनल के निदेशक बीके लूथरा ने कहा कि क्लब के लिए सेवा क्षेत्र सर्वोच्च प्राथमिकता है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 12:27 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 12:27 AM (IST)
सेवा करते रहना लायंस क्लब की प्राथमिकता
सेवा करते रहना लायंस क्लब की प्राथमिकता

बेतिया। लायंस क्लब इंटरनेशनल के निदेशक बीके लूथरा ने कहा कि क्लब के लिए सेवा क्षेत्र सर्वोच्च प्राथमिकता है। डायबिटीज मुक्त समाज, अंधों को ²ष्टि प्रदान करना, पर्यावरण की रक्षा, गरीबों को भोजन देने आदि हर क्षेत्र में लायंस बेहतर प्रदर्शन कर रहा हैं। इस दिशा में हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं। विश्व के करीब 218 देशों में लायंस कार्य कर रहा हैं। इसके सदस्यों की संख्या भी हर दिन बढ़ रही हैं। वे गांधी की कर्मभूमि बेतिया नगर भवन में शनिवार को रंगारंग कार्यक्रम के बीच 322ई का 38वां दो दिवसीय अधिवेशन के उद्घाटन के पश्चात मुख्य अतिथि की हैसियत से बोल रहे थे। उद्घाटन उन्होंने डा. सरोज जायसवाल के साथ संयुक्त रुप से किया। अतिथियों का स्वागत अध्यक्ष रुपेश रंजन एवं उनकी टीम ने किया। अधिवेशन में 134 टीमों के करीब एक हजार सदस्यों ने भाग लिया। लायंस क्लब इंटरनेशनल के निदेशक बीके लूथरा ने डिस्ट्रिक गवर्नर डा. अमिताभ के नेतृत्व में बेतिया क्लब द्वारा की गई व्यवस्था की जमकर प्रशंसा की। कार्यो को सराहा। इस दौरान वार्षिक कार्यो का लेखा जोखा भी प्रस्तुत किया गया। बेहतर प्रदर्शन करने वाले विभिन्न क्लब के सदस्यों को पुरस्कृत किया गया। सीनियर ने जूनियर को बेहतर प्रदर्शन के मंत्र भी बताए। क्लब की गतिविधियों एवं उसके लक्ष्य की जानकारी शेयर की गई। कार्यक्रम को मोतिहारी के लब्ध प्रतिष्ठित चिकित्सक आशुतोष शरण, वीणा गुप्ता, विजय अग्रवाल, आरआर सहाय, संजय अवस्थी, सुनील कुमार गुप्ता, प्रसून्न जायसवाल आदि ने संबोधित किया। मौके पर विधायक प्रकाश राय, जिप अध्यक्ष शैलेन्द्र गढ़वाल, नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया, प्रमोद कुमार गुप्ता, अभिषेक वरनवाल, इरशाद अख्तर उर्फ मोहमद दुलारे, राजीव कुमार, प्रतीक सिकारिया, डा. इंतसारूल हक, डा. आलोका रंजन, डा. सुशील चौधरी, बिनय कुमार सिंह, अभिषेक वरनवाल, विनय गोयनका, रोहित सिकारिया, जाहर प्रसाद,धीरज कुमार, दरभंगा के पूर्व डिस्ट्रिक गवर्नर सह चुनाव कमेटी के चेयरमैन पवन कुमार सुरेखा, दरभंगा क्लब के अध्यक्ष एसएन माइकल, पीआरओ प्रकाश कुमार आदि उपस्थित रहे। संचालन जमील वर्मखी ने किया।

prime article banner

-----------------------

इनसेट

मार्च निकलते ही ठहर गया शहर

-- लायंस क्लब के परेड में रथ, घोड़े, बैंड बाजा और स्काउट के बच्चे भी हुए शामिल बेतिया : अधिवेशन के दूसरे दिन रविवार को लायंस क्लब की ओर से परेड का आयोजन किया गया। नगर के नजरबाग स्थित पार्क से परेड करते हुए महिला व पुरुष सदस्य शहर के विभिन्न चौक-चौराहों से होते हुए नगर भवन पहुंचे। परेड में बैंड बाजा, घोड़े, रथ, एवं स्काउट गाइड के बच्चे भी भारी संख्या में शामिल थे। इस दौरान लोगों की इतनी भीड़ रही कि कई सड़कों पर ट्रैफिक व्यवस्था को कुछ पलों के लिए रोकना पड़ा। हर सदस्य जोश से पूरी तरह लबरेज थे। बेतिया की माटी पर देश एवं विदेश के कोने-कोने से आए मेहमानों के स्वागत के लिए नगर भवन के मुख्य द्वारा पर विशेष रूप से स्थानीय क्लब की टीम एवं उसके अधिकारी हर किसी का अभिवादन हाथ जोड़ कर रहे थे।

-------------------------------------------------

इनसेट

मुस्कुराइए, कि आप बेतिया में हैं

बेतिया : लायंस क्लब के अधिवेशन के दौरान विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। हर पल मुस्कुराने का अवसर प्रदान किए गए थे। स्वयं लायंस के डिस्ट्रिक गवर्नर शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डा. अमिताभ चौधरी की पत्नी डा. आलोका रंजन ने इसके लिए एक स्लोगन दिया था-मुस्कुराइए, कि आप बेतिया में हैं। देश -विदेश से आए सदस्यों ने इसकी खूब प्रशंसा की। इसके लिए मंच पर डा. अमिताभ एवं उनकी पत्नी डा. आलोका रंजन, पिता डा. सुशील चौधरी एवं मां विमला चौधरी को भी सम्मानित किया गया।

------------------------

इनसेट

बेहतर प्रदर्शन करने वालों को मिला अवार्ड

बेतिया : लायंस क्लब के 38वें अधिवेशन के दौरान डीजी टीम को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए एक्सेलेंट अवार्ड प्राप्त हुआ। एक साथ 90 सदस्यों को क्लब की सदस्यता दिलाने के लिए नवगछिया के सुमित कुमार भी सम्मानित किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK