Move to Jagran APP

सड़क जिले की लाइफलाइन, इसे हर हाल में रखें दुरुस्त : डीएम

बेतिया। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने सड़क को जिले का लाइफलाइन बताते हुए इसे हर हाल में दु

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 12:30 AM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 05:12 AM (IST)
सड़क जिले की लाइफलाइन, इसे हर हाल में रखें दुरुस्त : डीएम
सड़क जिले की लाइफलाइन, इसे हर हाल में रखें दुरुस्त : डीएम

बेतिया। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने सड़क को जिले का लाइफलाइन बताते हुए इसे हर हाल में दुरूस्त रखने की बात कही है। सड़क पर ही विकास एवं लोगों के जीवन स्तर निर्भर करता है कि इसलिए इसे उच्च प्राथमिकता देने को कहा। मंगलवार को समाहरणालय के सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी श्री कुमार ने बारी-बारी से पथ निर्माण विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग, पीएचईडी के कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान सड़कों की स्थिति एवं उसकी मरम्मत कराने में संबंधित विभाग की पहल को सूक्ष्मता से देखी। इसमें बेहतर कार्य नहीं करने वाले नरकटियागंज के कार्यपालक अभियंता को फटकार लगाई। उन्होंने ग्रामीण कार्य विभाग के अभियंताओं को सड़क का नियमित रूप से भ्रमण करने को कहा एवं इस पर आ रही समस्याओं के निदान पर जोर दिया। जिलाधिकारी ने सड़क, बिजली व पीएचईडी से आ रही शिकायतों के निष्पादन के लिए कार्यशील जिला स्तरीय एकीकृत कमांड एंड कंट्रोम रूम को और अधिक सक्रिय कराने का निर्देश दिया। यहां आ रही शिकायतों को लॉग बुक में इंट्री करने एवं इसके शीघ्र निष्पादन का निर्देश दिया। इससे जुड़ी साप्ताहिक रिपोर्ट को बनाने की जिम्मेवारी प्रभारी पदाधिकारी को दी गई। साथ ही इसे उप विकास आयुक्त एवं विशेष कार्य पदाधिकारी को देने की बात बताई गई। जिलाधिकारी ने इस कार्य की पाक्षिक समीक्षा करने के लिए उप विकास आयुक्त को निर्देश दिया। मौके पर सहायक समाहर्ता कुमार अनुराग, उप विकास आयुक्त रविन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, विशेष कार्य पदाधिकारी बैद्यनाथ प्रसाद सहित विभिन्न विभागों के कार्यपालक अभियंता मौजूद रहे।

loksabha election banner

--------------------------------

शीघ्र सिफ्ट किए जाएंगे बिजली के पोल

शहर के मुख्य सड़क एवं बानुछापर संत कबीर रोड के बिजली के पोल शीघ्र सिफ्ट किए जाएंगे। जिलाधिकारी ने पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को इस पर शीघ्र कार्य करने का निर्देश दिया। वहीं बानुछापर सड़क का निर्माण कार्य शीध्र पूरा करने को कहा गया। उधर केआर रोड के निर्माण कार्य में शिथिलता बरते जाने पर ग्रामीण कार्य विभाग के सहायक अभियंता पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए इस कार्य को शीघ्र शुरू करने को कहा।

---------------------------

सड़क बिजली व चापाकल से जु़ड़ी समस्याओं का इस नंबर पर करें शिकायत

सड़क, बिजली व चापाकल से जु़ड़ी समस्याओं के निष्पादन के लिए जिला स्तरीय एकीकृत कमांड एंड कंट्रोल रूम में बेस लाइन एवं ह्वाट्सएप नंबर जारी किए गए हैं। इसमें बेस लाइन 06254-242199 तथा ह्वाट्हएप नंबर 6204083522 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.