बगहा। नगर थाना की पुलिस ने शहर के विभिन्न जगहों पर हुई चोरी मामले का पटाक्षेप करते हुए चोरी के सामान के साथ छह चोरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से ताला तोड़ने के उपकरण व चोरी का सामान भी मिला है।

एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने बताया कि हाल के दिनों में शहर के दो जगहों पर अज्ञात चोरों के द्वारा आधा दर्जन दुकानों में ताला तोड़ चोरी की गई थी। इस संबंध में नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज थी।

प्रशिक्षु डीएसपी सह नगर थानाध्यक्ष राहुल सिंह को चोरी की घटनाओं के पर्दाफाश के लिए अपने नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया था। जिसमें पुलिस निरीक्षक आनंद कुमार सिंह,अवर निरीक्षक सुरेश यादव, मो. सलाउद्दीन व अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे। टीम के द्वारा आधुनिक अनुसंधान करने का आदेश दिया था। टीम चोरों की तलाश में जुटी तो पता चला कि चोरों द्वारा चोरी का सामान शहर में ही विभिन्न लोगों के पास बेचा गया है। जिसके बाद एक-एक कर चोरों की पहचान की गई। रविवार को चिन्हित लोगों के घर छापेमारी की गई। जहां से राजेंद्र राम,राजन कुमार, जयप्रकाश शर्मा उर्फ चना बाबू , अरुण उपाध्याय निवासी गोड़ि़या पट्टी तथा तिवारी टोला के राजू सोनी तथा डफालीटोला मोहल्ला के फैजुल रहमान को गिरफ्तार किया गया। ये सामान हुआ बरामद

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार चोरों के पास से एचपी कंपनी का लैपटॉप , सैमसंग की एलइडी टीवी, चार चांदी का सिक्का, एक खुखरी, एक ताला तोड़ने वाला लोहे का सरिया, एक ऐयर पिस्टल( खिलौना) बरामद किया गया है। यहां बता दें कि इसी सप्ताह नवकी बाजार में एक ही रात तीन दुकानों में चोरी की वारदात हुई थी। इस घटना के पहले भी शहर में चोरी हुई थी। जिसमें चोरी गई सामग्री को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। बताया जाता है कि गिरफ्तार होने वालों में कुछ वैसे भी लोग शामिल हैं। जिनके द्वारा चोरी की सामग्री कम कीमत में खरीदी गई थी।

Edited By: Jagran