बेतिया । कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। वायरस से मृतकों की संख्या भी बढ़ी है। जिला प्रशासन के लगातार प्रयास के बाद भी संक्रमितों की संख्या घट नहीं रही है। संक्रमण बढ़ने के कारण गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों का भार बढ़ गया है। हालांकि अभी सब कुछ कंट्रोल में है। लेकिन अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों में बेचैनी दिख रही है। संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए जीएमसीएच में पूरा प्रबंध है। चिकित्सक, नर्स और अन्य स्टाफ रात-दिन एक कर मरीजों के इलाज में लगे हैं। बावजूद जिनके मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, उनके स्वजनों को चैन नहीं है। अस्पताल में भर्ती मरीज के एक स्वजन ने बताया कि भले ही अस्पताल में इलाज चल रहा है। लेकिन जब तक पेशेंट पूरी ठीक होकर बाहर नहीं निकल जाता तब तक राहत नहीं मिलेगी। उसने कहा कि बेतिया की स्थिति देश के अन्य शहरों की तरह नहीं है। बावजूद मन को शांति नहीं मिल रही। अस्पताल के एक कर्मी ने बताया कि सभी मरीजों को सुविधाएं मुहैया कराई गई है। ऑक्सीजन, दवा किसी चीज की कमी नहीं है।

-----------------------

नाइट क‌र्फ्यू के बाद भी संक्रमण में नहीं आ रही कमी

सरकार के निर्देश पर जिले में भी नाइट क‌र्फ्यू लगा है। प्रशासन ने बाजार में भीड़ नियंत्रित करने के उद्देश्य से दुकान खोलने और बंद होने के लिए दिन और समय निर्धारित कर दी है। इससे बाजार में भीड़ में काफी कमी आई है। इतना करने के बाद भी संक्रमण में कमी नहीं आ रही है। प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। बढ़ते संक्रमण और खराब होते हालात के कारण शहर के कई लोग पूरी तरह लॉकडाउन लगाने की मांग करना शुरू कर दिए हैं। हालांकि अभी इसकी संभावना नहीं दिख रही।

-------------------------------

जीएमसीएच को किया गया सैनिटाइज

इधर संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए बुधवार को जीएमसीएच को सैनिटाइज किया गया। नगर निगम की ओर से पूरे अस्पताल परिसर को सैनिटाइज कराया गया। संक्रमण से बचने के लिए सफाई कर्मियों ने पीपीई कीट पहन कर अस्पताल को सैनिटाइज किया। नगर निगम के कार्यकारी सभापति मोहम्मद कयूम अंसारी ने बताया कि संक्रमण का फैलाव रोकने के उद्देश्य से जीएमसीएच को सैनिटाइज कराया गया है। यह लगातार जारी रहेगा।