Move to Jagran APP

गाना बजाने के क्रम में खलासी से चालू हो गया ट्रैक्टर, हुआ इतना बड़ा हादसा

बेतिया । प्रखंड के भगवानपुर गांव के समीप गंडक नदी में नाव पर सवार एक ट्रैक्टर-ट्राली दुर्घटना की भोजपुरी गाना है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 11:10 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 11:10 PM (IST)
गाना बजाने के क्रम में खलासी से चालू हो गया ट्रैक्टर, हुआ इतना बड़ा हादसा
गाना बजाने के क्रम में खलासी से चालू हो गया ट्रैक्टर, हुआ इतना बड़ा हादसा

बेतिया । प्रखंड के भगवानपुर गांव के समीप गंडक नदी में नाव पर सवार एक ट्रैक्टर-ट्राली दुर्घटना की भोजपुरी गाना है। ट्रैक्टर में लगे साउंड सिस्टम में पहले से गाना बज रहा था। नाव पर चढ़ाने के दौरान चालक ने साउंड सिस्टम बंद कर दिया था। हालांकि नाव खुलने में विलंब हो रही थी। नाविक अन्य सवारियों की प्रतीक्षा कर रहा था। ट्राली पर सवार किसी मजदूर ने हीं कहा था कि अभी नाव खुलने में देर है, टाइम पास के लिए गाना बजाओ भाई.। इसके बाद ट्रैक्टर पर सवार खलासी गाना बजाने का प्रयास करने लगा। हड़बड़ी में ऐसी गड़बड़ी हुई कि ट्रैक्टर चालू कर दिया और ट्रैक्टर-ट्रॉली समेत नदी में गिर गया। घटना की सूचना जिला प्रशासन को मिलतें ही सभी अधिकारी हरकत में आ गए और घटना स्थल पर पहुच कर स्तिथि का जायजा लिया।

loksabha election banner

--

दो धंटे विलंब से पहुंची एनडीआरएफ की टीम

घटना स्थल पर करीब दो घंटे विलंब से एनडीआरएफ की टीम पहुंची। हालांकि स्थानीय अधिकारी पहुंचे चुके थे। टीम के आने की प्रतीक्षा में अधिकारी बैठे रहे। कडाके के ठंड में नाव दुर्रघटना की खबर जानने सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ गंडक नदी किनारे उमड़ गई। एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय, सीओ भास्कर, प्रमुख कृष्ण देव चौधरी, थानाध्यक्ष अमित कुमार सिंह आदि स्थल पहुचकर मामले की जांच की।

----

पहुंचे डीएम और एसपी तो लापता लोगों की खोज में आई तेजी गंडक नदी के नौतन प्रखंड के भगवानपुर रामनाथ यादव के घाट पर नाव दुर्घटना की सूचना पर डीएम कुंदन कुमार और एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा पहुंचे हैं। डीएम ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से घटना की जानकारी ली। साथ हीं लापता लोगों की खोज में तेजी लाने का निर्देश दिया। हालांकि कड़ाके की ठंड व बर्फीली हवा के कारण लापता लोगों की खोज में थोड़ी सुस्ती आई थी। लेकिन, डीएम व एसपी के पहुंचने के बाद एनडीआरएफ की टीम के साथ स्थानीय गोताखोर में गंडक नदी में तलाश करने में जुट गए हैं। बताया जाता है कि जो पांच लोग तैरकर बाहर निकले हैं, वे गंभीर रूप में जख्मी हैं। घायलों को गोपालगंज सदर अस्पताल में भर्ती भर्ती कराया गया है।

----------------------------------------

मुखिया के पिता के नाम पर घाट संचालित

बता दें कि यह घाट गैर सरकारी है। यहां वर्षों से नाव का संचालन होता है। नौतन प्रखंड के भगवानपुर पंचायत के मुखिया कृष्णा यादव के पिता रामनाथ यादव के नाम से घाट का संचालन होता है। जिस नाव पर ट्रैक्टर - ट्रॉली का लोड किया गया था। वह नाव भी मुखिया कृष्णा यादव की बताई जा रही है।

---------------------------------------

इनसेट

पापा दीदी नदी में डूब गइली , हम कूद के भाग अईनी

फोटो - 23

ट्रॉली पर सवार भगवानपुर पंचायत के वार्ड संख्या दो के नंदलाल यादव की पुत्री पुनीता कुमारी लापता है। उसकी छोटी बहन सुनीता कूद कर जान बचा ली है। दुर्घटना के बाद वह दौड़कर करीब चार किमी दूर अपने गांव पहुंची और स्वजनों को घटना की जानकारी दी। उसने बताया कि पापा दीदी डूब गईल सूचना मिलते हीं घर में चीत्कार मच गई। स्वजन घाट पर पहुंचे । बताया कि दोनों मजदूर परिवार की बेटी हैं। गन्ने की छिलाई करने के लिए दियारे में जा रही थीं। दुर्घटना में एक बहन लापता है।

-----------------------------------------------

ट्रैक्टर चालक की बहन का रो-रोकर बुरा हाल।

गोपालगंज के खेम मटियरिया के ट्रैक्टर चालक इन्दरजीत यादव के लापता होने के बाद उसके परिजनों रो-रो कर बुरा हाल है। लापता इन्द्रजीत यादव की बहन निर्मला देवी ने बताया कि भैया ट्रेक्टर लेकर गंडक पार के लिए निकले थे। देर शाम तक लापता लोगों के स्वजन गंडक नदी के घाट पर इस प्रतीक्षा में बैठे रहे कि एनडीआरएफ की टीम उनके स्वजन खोज निकालेगी।

----------------------------------------

एक नजर में नाव दुर्घटना

वर्ष घटनास्थल

2004 : सिगही के पास नाव पलटने से 14 मरे

2005 : पूजहा घाट के पास हादसे में दो मरे

2007 : बथना घाट पर हादसे में दो की मौत

2 जुलाई 2010 : घोड़हिया में 11 लोगों की मौत

19 नवंबर 2010 : मरचइयां में छह की मौत,

5 अगस्त 2014 : मंगलपुर में पलटी थी नाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.