Move to Jagran APP

यहां बार-बार टूटकर गिरती है बिजली तार बाल-बाल बचते हैं लोग

बेतिया। सहोदरा थाना क्षेत्र के प्रमुख जमुनिया बाजार में आए दिन विद्युत तार टूटकर गिरती रहती

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 12:48 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 12:48 AM (IST)
यहां बार-बार टूटकर गिरती है बिजली तार बाल-बाल बचते हैं लोग
यहां बार-बार टूटकर गिरती है बिजली तार बाल-बाल बचते हैं लोग

बेतिया। सहोदरा थाना क्षेत्र के प्रमुख जमुनिया बाजार में आए दिन विद्युत तार टूटकर गिरती रहती है और लोग बाल-बाल बचते रहते हैं। यहां के स्टेट बैंक की शाखा के सामने घटित घटना के बाद मची अफरातफरी में कई चोटिल भी हुए हैं। यह संयोग है कि बिजली तार उनपर नहीं गिरा। लेकिन इसे विभाग ने संज्ञान में नहीं लिया है। विभागीय अधिकारियों की चुप्पी साधने की बात को स्थानीय व्यवसायियों और ग्रामीणों ने गंभीरता से लिया है, अब वे आंदोलन के मूड में हैं। उनका कहना है कि तार काफी जर्जर हो चुका है। लेकिन इसे बदला नहीं जा रहा है। तार नीचे लटका भी हैं। ऐसे में किसी बड़ी अप्रिय घटना से इन्कार नहीं किया जा सकता। लोगों ने कहा कि पुराना और जर्जर तार होने के कारण शॉर्ट सर्किट की भी स्थिति उत्पन्न होती है। इसके चलते यहां के आम लोगों की भी नाराजगी चरम पर है। दुकानदार व निवासी अशोक साह, सहेजान अंसारी, श्याम बिहारी प्रसाद, साहेब जान अंसारी, हरिशंकर प्रसाद, रंजीत महतो, बबलू महतो ने बताया कि इसे जल्द ठीक नहीं किया गया, तो कभी भी हादसा हो सकता है। एक तरफ अति व्यस्त सड़क है, तो दूसरी तरफ दुकान और आवासीय घर हैं। बावजूद पुरानी और जर्जर तार को बदलने और उसे सुरक्षित बनाने में विद्युत विभाग पहल नहीं कर रहा है। यदि जल्द समाधान नहीं हुआ, तो लोग विद्युत विभाग के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे।

prime article banner

------------------------

कोट

तार बदलने का काम चल रहा है। जमुनिया में स्टेट बैंक के सामने अगर तार की स्थिति जल्द ही बिजली कर्मियों को भेज कर दिखवाया जा रहा है। अगर बदलने के लायक होगा तो जल्द ही बदला जाएगा।

आलोक कुमार

विद्युत सहायक अभियंता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.