बगहा। रामनगर में लटके विद्युत तार खतरे का वाहक बने हैं। लेकिन, सब कुछ जानते हुए भी बिजली विभाग बेपरवाह बना है।

बीते कुछ वर्षों में बिजली की स्थिति में सुधार जरूर हुआ। आपूर्ति भी काफी मिल रही है। वहीं जर्जर तार व पोल को भी बदलने का कार्य किया गया है। जो सराहनीय पहल है। पर, इतना कुछ होने के बाद भी नगरवासियों की समस्या कम नहीं हुई है। कुछ जगहों पर बिजली के वायर इतने नीचे हैं कि यह कभी भी बड़े वाहन के चपेट में आकर टूट सकते हैं।

कहीं-कहीं तो यह वायर आने-जाने वाले राहगीरों के बिल्कुल सर को छूता प्रतीत है। जिसके कारण राहगीरों के साथ आम लोगों में भी भय बना रहता है।

नगर के रैली बाजार, पुरानी बाजार के साथ हिद चौक पर भी यह समस्या सालों से चली आ रही है। विद्युत विभाग के सूत्रों की मानें तो, यहां जब भी कार्य शुरू होता है। पोल लगाने व तार बदलने को लेकर लोग अवरोध डालते हैं। जिसके कारण कार्य आगे नहीं बढ़ पाता है। पुरानी बाजार व हिद सिनेमा चौक पर कई बार इसके लिए पहल की गई। पर, आज तक बात नहीं बन सकी है। हालांकि रेली बाजार में इसको लेकर आम सहमति बनी है। जिसके कारण यहां पोल व वायर बदलने का कार्य जल्द ही कराने की संभावना है। बता दें कि लटके, जर्जर व झूलते वायरों से बराबर यह डर बना रहता है कि कहीं यह वायर टूटकर नीचे नहीं गिर जाए। अगर ऐसा होता है तो, कई लोग इसके चपेट में आ जाएंगे। कहते हैं अधिकारी विद्युत विभाग के कनीय अभियंता गौतम कुमार ने बताया कि कई जगहों पर लटके तारों को दुरुस्त किया गया है। रेली बाजार में वायर व पोल का कार्य शीघ्र होगा। हिद सिनेमा व पुरानी बाजार में अगर लोग पोल लगाने व वायर बदलने को लेकर अवरोध करते रहेंगे। उनका सहयोग नहीं मिलेगा तो वहां कार्य संभव नहीं है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021