Move to Jagran APP

निकली मां दुर्गा की डोली यात्रा, भक्तिमय हुआ माहौल

बगहा। देवी स्वरूपा बेलवंती रानी को डोली में लेकर जब श्रद्धालुओं का काफिला सड़क पर निकला तो नजारा देखते ही बनता था। मां दुर्गा की डोली को कंधा लगाने की होड़ मची रही।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 12:09 AM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 06:30 AM (IST)
निकली मां दुर्गा की डोली यात्रा, भक्तिमय हुआ माहौल
निकली मां दुर्गा की डोली यात्रा, भक्तिमय हुआ माहौल

बगहा। देवी स्वरूपा बेलवंती रानी को डोली में लेकर जब श्रद्धालुओं का काफिला सड़क पर निकला तो नजारा देखते ही बनता था। मां दुर्गा की डोली को कंधा लगाने की होड़ मची रही। हर कोई मां की डोली को कंधा लगाने को बेचैन था। इससे पूर्व वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच माता को निमंत्रण दिया गया था। शनिवार की सुबह नगर के सभी पूजा पंडालों में माता की डोली सजी और बैंड बाजे के बीच भक्त मां को बुलाने के लिए निकल पड़े। मां जगदम्बा अराधक संघ पठखौली-मलकौली, दुर्गा पूजा समिति नवयुवक दल पठखौली, मां दुर्गा पूजा समिति व्यवसायी संघ, दुर्गा पूजा समिति स्टेशन चौक समेत अन्य सभी पूजा पंडालों से माता की डोली निकली। डोली यात्रा में सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पठखौली ओपी प्रभारी धर्मवीर भारती महिला व पुरुष सुरक्षाकर्मियों के साथ मुस्तैद रहे। मलकौली से निकली डोली यात्रा शायरी माई स्थान तक गई। वहां से भक्तों का काफिला अनुमंडल परिसर स्थित माता के मंदिर तक गया। जहां से भक्त पुन: पूजा पंडाल पहुंचे। इस दौरान मां दुर्गा के जयकारे से वातावरण गुंजायमान हो गया। भक्तिमय माहौल के बीच निकली डोली यात्रा में समिति के अध्यक्ष अजय मोहन गुप्ता, हरेंद्र सिंह, शिवशंकर गुप्ता, वेदप्रकाश पाठक, सन्नी गुप्ता, मणि यादव, विक्की कुमार, चंदन जायसवाल, पारसनाथ जायसवाल, मनोज जायसवाल, मुन्ना जायसवाल, संजय पाठक, अशोक गुप्ता, बलिराम पाठक, गुड्डू ठाकुर, अगस्त कुमार, मुकेश कुमार, दीपक कुमार, मिट्ठू कुमार समेत अन्य शामिल थे।

loksabha election banner

--------------------------------

मां मदनपुर वाली के दर्शन को उमड़ी भीड़ :-

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के घनघोर वनों के बीच विराजने वाली मां मदनपुर वाली के दर्शन को भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। पवित्र शारदीय नवरात्र के सप्तमी तिथि के उपलक्ष्य में सुबह से मां के दरबार में हाजिरी लगाने के लिए भक्तों का काफिला देवी स्थान की ओर रवाना होता रहा। दुरुह रास्ते के बावजूद भक्तों का उत्साह चरम पर रहा। माता के जयकारे के बीच पूरे दिन भक्तों का तांता लगा रहा। सीमावर्ती उत्तर प्रदेश और नेपाल समेत बिहार के कोने कोने से भक्तों की भीड़ माता के दर्शन को उमड़ी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.