Move to Jagran APP

राशन व अधिकार के लिए आवाज बुलंद करेंगे दिव्यांग

बगहा दो प्रखंड में राशन नहीं मिलने व अपने विभिन्न अधिकारों के लिए क्षेत्र के दर्जनों दिव्यांगों ने बैठक की। जिसमें नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र के सभी दिव्यांग उपस्थित थे। सर्वप्रथम राशन से वंचित होने को लेकर सरकार के प्रति रोष व्यक्त किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 12:23 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 12:23 AM (IST)
राशन व अधिकार के लिए आवाज बुलंद करेंगे दिव्यांग
राशन व अधिकार के लिए आवाज बुलंद करेंगे दिव्यांग

बगहा । बगहा दो प्रखंड में राशन नहीं मिलने व अपने विभिन्न अधिकारों के लिए क्षेत्र के दर्जनों दिव्यांगों ने बैठक की। जिसमें नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र के सभी दिव्यांग उपस्थित थे। सर्वप्रथम राशन से वंचित होने को लेकर सरकार के प्रति रोष व्यक्त किया। आरोप लगाया कि सरकार द्वारा उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है। सरकार द्वारा उपलब्ध सुविधाओं से वंचित होने को लेकर एक एक कर सभी महिला पुरुष व युवकों ने अपने विचार व्यक्त किए। शिक्षित दिव्यांगों ने अपने लिए रो•ागार की बात कहते हुए सरकार द्वारा आवास की व्यवस्था, राशनकार्ड जैसी अनेकों बिदुओं पर सामूहिक रूप से चर्चा हुई। अपने विचार रखते हुए नीतीशनगर के जय प्रकाश राम ने कहा कि हमको राशन नहीं मिलता है। सरकार का हमलोगों पर कोई ध्यान नहीं है। हमारे हिस्से का अनाज बिचौलिए खा रहे हैं। पटहेरा बाजार निवासी महेंद्र सहनी ने कहा कि हमारे शिक्षा के अनुरूप रोजगार मिलना चाहिए। सरकार महीना में चार सौ रुपये देकर हमलोगों को गुलाम बना रही है। उसी के कारण हमको राशन आदि तमाम सुविधाओं से वंचित रखा जाता है। कैलाशनगर निवासी धर्मेंद्र श्रीवास्तव, राजा कुमार, चंदेश्वर यादव, धर्मेंद्र कुमार आदि ने भी अपने विचार रखे। सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया कि अगर सरकार हमारी मांगों को लेकर संवेदना नहीं दिखाती है तो हम चरणबद्ध हड़ताल व अनशन के लिए भी तैयार हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.