Move to Jagran APP

मुआवजा नहीं मिलने से डायवर्सन निर्माण को रोका

चौतरवा, तिरहुत गंडक नहर पर चौतरवा के समीप बने नव निर्मित पुल के डायवर्सन का निर्माण कार्य ग्रामीणों ने रोक दिया है। क्योंकि डायवर्सन के लिए किसानों की भूमि का अधिग्रहण किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 12:00 AM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 12:00 AM (IST)
मुआवजा नहीं मिलने से डायवर्सन निर्माण को रोका
मुआवजा नहीं मिलने से डायवर्सन निर्माण को रोका

बगहा। चौतरवा, तिरहुत गंडक नहर पर चौतरवा के समीप बने नव निर्मित पुल के डायवर्सन का निर्माण कार्य ग्रामीणों ने रोक दिया है। क्योंकि डायवर्सन के लिए किसानों की भूमि का अधिग्रहण किया गया है। अधिग्रहित भूमि के एवज में किसानों को मुआवजा देना है। लेकिन भूअर्जन विभाग की ओर से अब तक मुआवजा नहीं दिए जाने के कारण डायवर्सन सह एप्रोच का निर्माण कार्य बाधित हैं। डायवर्सन जर्जरता की सीमा पार कर चुका है।हालांकि पुल के दक्षिण का डायवर्सन तो काम चलाऊ है।बावजूद उत्तर का डायवर्सन से हरपल खतरे की आशंका बनी रहती है। बता दें कि बावजूद इसके उक्त पुल के पूरब एक नया पुल लगभग 7 माह पूर्व ही बनकर तैयार है।परंतु उसका डायवर्सन नही बनने से पुल के उपर से आवागमन आरंभ नही हो पा रहा है।इस बाबत उज्जैन इन्जिकॉम प्राइवेट कम्पनी के प्रोजेक्ट इंजिनियर राजेश कुमार ने बताया कि भू अर्जन विभाग के द्वारा भू स्वामियों को अर्जित भूमि का मुआवजा का भुगतान नहीं करने के कारण फिलवक्त डायवर्सन का निर्माण कार्य बाधित है।नया पुल बनकर तैयार है।परंतु डायवर्सन का निर्माण कराने में परेशानी है।भू स्वामियों को मुआवजा मिलने के तुरंत बाद डायवर्सन का निर्माण करा दिया जायेगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.