Move to Jagran APP

पश्‍च‍िम चंपारण में बोले-डीआइजी, अफवाहों पर न दें ध्यान, शक होने पर पुलिस को दें सूचना

ब‍िहार के पश्‍च‍िम चंपारण में इन द‍िनों बच्‍चा चोरी घटनाएं चर्चा में है। पुल‍िस मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल भी कर रही है। वहीं डीआइजी ने कहा- क‍िसी प्रकार का कोई शक होने पर तत्‍काल पुल‍िस को सूचना दें।

By Tufani ChaudharyEdited By: Dharmendra Kumar SinghPublished: Mon, 12 Sep 2022 12:44 AM (IST)Updated: Mon, 12 Sep 2022 12:45 AM (IST)
पश्‍च‍िम चंपारण में बोले-डीआइजी, अफवाहों पर न दें ध्यान, शक होने पर पुलिस को दें सूचना
पश्‍च‍िम चंपारण के बगहा में बच्‍चा चोरी की हो रही चर्चा। फोटो-जागरण

बगहा, जासं। इन दिनों बगहा, बेतिया व मोतिहारी जिले सहित अन्य जिलों में बच्चा चोर गिरोह की अफवाह लगातार बढ़ रही है। ऐसे में भीड़ के द्वारा अंजान लोगों की पिटाई भी की जा रही है जिसे देखते हुए चंपारण परिक्षेत्र के डीआइजी प्रणव कुमार प्रवीण ने बगहा, बेतिया व मोतिहारी एसपी को आदेश जारी किया है। इसमें बताया गया है कि तीनों जिलों के एसपी अपने-अपने जिले में ऐसी अफवाहों से बचने के लिए लोगों को जागरूक करें ताकि भीड़ के द्वारा किसी भी व्यक्ति के साथ मारपीट नहीं की जाए। अगर किसी भी क्षेत्र में इस तरह के अंजान लोग दिखाई दें तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें।

loksabha election banner

अगर अफवाह में पिटाई से किसी की मौत होती है तो उनके खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज होगी। डीआइजी ने बताया कि सभी एसपी को आदेश दिया गया है जिले के चौकीदारों से इसकी सूचना क्षेत्र में दी जाय कि इस क्षेत्र में ऐसे लोग दिखाई दें तो इसकी सूचना पुलिस को उपलब्ध कराया जाए। पुलिस जनता की सुरक्षा के लिए हमेशा तैयार है। बता दें कि इन दिनों बच्चा चोरी होने की अफवाह लगातार फैल रही है। अफवाह से लोगों में भय का माहौल है।

अफवाह से बचें, बच्चों का रखें ख्याल

चौतरवा। चौतरवा थानाध्यक्ष सुरेश कुमार यादव ने बच्चा चोर अफवाह को ले चौकीदारों व ग्रामीणों को संदेश दिया है कि अफवाहों से बचें। वास्तविकता पर विश्वास करें। बताया कि अफवाह की आंधी इन दिनों तेज चल रही है जिससे बेवजह माहौल खराब हो रहा है। थाना क्षेत्र में पुलिस गश्त तेज है। अभिभावक अपने बच्चों का ख्याल रखें। विशेषकर स्कूली बच्चों पर ध्यान रखें। ये अभिभावक का कर्तव्य भी है। क्षेत्र में किसी भी संदिग्ध पुरुष या महिला को देखें तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। पुलिस ग्रामीणों की रक्षा के लिए हर पल तत्पर है परंतु स्वयं भी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। स्कूल आने व जाने के समय बच्चों की खबर रखें। ग्रामीणों की सतर्कता रहेगी तो किसी अफवाह को तरजीह नहीं मिलेगी। उन्होंने चौकीदारों को भी सतर्क किया कि ऐसी किसी प्रकार की सूचना को तुरंत पुलिस तक पहुंचाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.