Move to Jagran APP

धोकराहां को हरा बखरिया बना वॉलीबॉल चैम्पियन

बेतिया। मझौलिया, संवाद सूत्र : लालसरैया बाजार प्रांगण में नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में युवा-सप्ताह पर आयोजित वालीबॉल प्रतियोगिता में बखरिया की टीम ने धोकराहां की टीम को पराजित कर चैम्पियन का खिताब हासिल कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 10:42 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 10:42 PM (IST)
धोकराहां को हरा बखरिया बना वॉलीबॉल चैम्पियन
धोकराहां को हरा बखरिया बना वॉलीबॉल चैम्पियन

बेतिया। मझौलिया, संवाद सूत्र : लालसरैया बाजार प्रांगण में नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में युवा-सप्ताह पर आयोजित वालीबॉल प्रतियोगिता में बखरिया की टीम ने धोकराहां की टीम को पराजित कर चैम्पियन का खिताब हासिल कर दिया। आयोजन के दूसरे दिन सहभागिता दिवस पर बखरिया की टीम ने धोकराहां के पहले लालसरैया की टीम को भी पराजित कर दिया। टीम की ओर से कुणाल ने बेहतर प्रदर्शन कर मौजूद लोगों का दिल जीत लिया। प्रथम मैच लालसरैया और बखरिया के बीच खेला गया,जिसमें बखरिया की टीम ने जीत हासिल किया। दूसरी मैच धोकराहा और घोड़ासेमरा के बीच संघर्षपूर्ण मैच खेल खेला गया, जिसमें धोकराहां की टीम विजयी हुई। मगर, बखरिया की टीम ने चैम्पियन की तरह खेलते हुए धोकराहां को भी हराकर ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। इस मौके पर मझौलिया के थानाध्यक्ष विपिन तिवारी, समाजसेवी सुशील जयसवाल, दैनिक जागरण के व्यूरोचीफ अनिल तिवारी, मनु कुशवाहा, अमित चौबे, ब्राह्मण संस्कार मंच के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार ने विजेता-उपविजेता टीम के साथ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को शील्ड, मेडल व कप प्रदान कर सम्मानित किया। इस मौके पर थानाध्यक्ष श्री तिवारी ने कहा कि खेल से ज्यादा खेल भावना को आत्मसात करने की जरूरत है। खेल सिर्फ मनोरंजन नहीं बल्कि एक दूसरे के साथ चलकर लक्ष्य को हासिल करने की विधि का प्रतीक है। वहीं पत्रकार श्री तिवारी ने कहा कि युवाओं को सकारात्मक कार्यों व गतिविधियों से जोड़कर देश का पुर्ननिर्माण किया जा सकता है। इसके लिए युवा संगठनों को और अधिक सक्रिय होना होगा। वहीं नेहरू युवा केन्द्र के लेखापाल विजयेन्द्र तिवारी ने कहा कि एक और युवा आन्दोलन की आवश्यकता है ताकि देश को सशक्त और स्वालंबी बनाया जा सके। युवा स्वामी विवेकानंद की जीवनी से प्रेरणा लेकर अपने जोश व ज्ञान से देश की नई तस्वीर पेश कर सकते हैं। कार्यक्रम समन्वय में कार्यक्रम समन्वयक रवि कुमार,पूर्व सेवाकर्मी शुभम चौबे,शशि कमार कुशवाहा व सौरभ चौबे की अहम भूमिका रही। इसके पूर्व सभी अतिथियों ने स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया और स्वामी विवेकानंद जी के आदशों पर चलने का आह्वान किया।

loksabha election banner

इनसेट

दौड़ में महम्मद मुस्लिम व कबडडी में लालसरैया आगे

मझौलिया : नेहरू युवा केन्द्र द्वारा लालसरैया के इंद्रदेव स्टेडियम में आयोजित प्रखंडस्तरीय दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता में प्रथम दिन के विजेताओं को भी सम्मानित किया गया। सौ मीटर दौड़ में महम्मद मुस्लिम प्रथम, अमित कुमत द्वितीय, गोलू कुमार तृतीय और 400 मीटर दौड़ में अभिमन्यु कुमार प्रथम, महमद मुस्लिम द्वितीय, अमित कुमार तृतीय रहे। वहीं कबड्डी में लाल सरैया की टीम विजेता हुई। वहीं सेनुवारिया पंचायत में तीन माह का फ्री ब्यूटीशियन प्रशिक्षण सह सांस्कृतिक कर्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें प्रशिक्षिका रोशनी कुमारी द्वारा सभी को प्रशिक्षण के बारे में बताया गया। इसके मुख्य अतिथि प्रभुनारायण ¨सह, रवि कुमार, शुभम् चौबे, मनमोहन चौबे सहित भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

-------------------------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.