Move to Jagran APP

बिहार: मोटापा व वजन कम करने की दवा खाने से गई जान

बिहार के पश्चिमी चंपारण में एक व्‍यक्ति को मोटापा कम करने की दवाई खाना महंगा पड़ा। उसकी मौत हो गई। इस मामले में पटना की दवा कंपनी के एजेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Fri, 30 Mar 2018 09:41 AM (IST)Updated: Fri, 30 Mar 2018 03:17 PM (IST)
बिहार: मोटापा व वजन कम करने की दवा खाने से गई जान
बिहार: मोटापा व वजन कम करने की दवा खाने से गई जान

पश्चिमी चंपारण [जेएनएन]। बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के बेतिया शहर के राजगुरु चौक निवासी रविन्द्र कुमार उर्फ रविन्द्र प्रसाद की मोटापा व वजन कम करने की दवा खाने से मौत हो गई। घटना की जांच के लिए गठित मेडिकल बोर्ड ने भी मौत का कारण मोटापा व वजन कम करने वाली दवा के सेवन को ही माना। इसके बाद रविन्द्र के भाई जीतेंद्र प्रसाद ने कोर्ट के आदेश पर गुरुवार को नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। इसमें पटना के सहज न्यूट्रिशियन सेंटर के एजेंट सह स्थानीय पुरानी गुदड़ी तुरहाटोली निवासी सोनू कुमार को आरोपित किया गया है।

prime article banner

जीतेंद्र के मुताबिक, आरोपित सोनू मेरे भाई के पास 21 फरवरी, 2018 को आया। उसने मोटापा व वजन कम करने की दवा देने की बात कही। एक सप्ताह की दवा की कीमत 11 हजार रुपये बताई। उसने पांच हजार रुपये भी अग्रिम के रूप में लिए। सोनू ने रविन्द्र को दवा गर्म पानी के साथ सेवन करने की सलाह दी। रविन्द्र ने गर्म पानी के साथ दवा लेनी शुरू की तो उल्टी होने लगी।

परिजनों ने इलाज के लिए जीएमसीएच सह एमजेके अस्पताल, बेतिया में भर्ती कराया। हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने पटना रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान 23 फरवरी को रविन्द्र की मौत हो गई। एमेजेके अस्पताल के मेडिकल बोर्ड ने घटना की जांच की।

पता चला कि मौत मोटापा व वजन कम करने वाली दवा के सेवन से हुई। इसके बाद जीतेंद्र  प्राथमिकी दर्ज कराने कालीबाग ओपी गया तो पुलिस ने मना कर दिया गया। फिर उन्होंने कोर्ट की शरण ली। तब कोर्ट ने पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया।

वहीं इस संबंध में नगर थानाध्यक्ष नित्यानंद चौहान ने कहा कोर्ट परिवाद के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस कार्रवाई में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.