Move to Jagran APP

भारत-नेपाल सीमा पर बढ़ाए गए जवान

भारतीय सेना द्वारा पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद एसएसबी ने भारत नेपाल सीमा पर अर्लट जारी किया है।

By Edited By: Published: Sat, 01 Oct 2016 03:01 AM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2016 03:01 AM (IST)
भारत-नेपाल सीमा पर बढ़ाए गए जवान

नरकटियागंज । भारतीय सेना द्वारा पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद एसएसबी ने भारत नेपाल सीमा पर अर्लट जारी किया है। बार्डर पर जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है तथा क्षेत्र में सघन पेट्रोलिंग की जा रही है। कमांडेंट राकेश कुमार ने अधिकारियों के साथ गुरूवार की शाम बार्डर क्षेत्र का जायजा लिया और इस दौरान बार्डर आउटपोस्ट के अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए। अधिकारियों ने बताया कि बार्डर क्षेत्र में आधुनिक हथियारों के साथ अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है। खुली सीमा से आतंकियों के घुसपैठ और सर्जिकल आपरेशन के बाद आतंक पोषित देश की हरकत के मद्देनजर ऐसा किया गया है। खुफिया विभाग द्वारा भी इस बात की आशंका जताई गई है कि आतंकी नेपाल के रास्ते भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर सकते हैं। एसएसबी के अधिकारियों ने बार्डर से आने जाने वाले हर लोगों पर नजर रखने का निर्देश दिया है। जवान उनकी तलाशी भी ले रहे हैं। इधर बटालियन मुख्यालय से अन्य पदाधिकारियों को सभी बीओपी से लगातार संपर्क बनाए रखने और सीमा पर कड़ी चौकसी कायम रखने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि भारत नेपाल सीमा खुली होने का लाभ पूर्व में भी आतंकी उठा चुके हैं। कुछ साल पहले आतंकी यासिन भटकल की गिरफ्तारी से इस बात का खुलासा भी हो चुका है। सूत्रों का तो यह भी कहना है कि तस्कर अथवा अन्य छद्म वेश में आतंकियों की घुसपैठ हो सकती है। समझा जाता है कि उड़ी हमला के बाद भारत द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देकर जिस तरह से पाकिस्तान को भारतीय सेना ने औकात बताया है उससे उसकी हरकत किसी न किसी रूप में हो सकती है। गृह मंत्रालय और खुफिया विभाग सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर चुका है। एसएसबी ने इस कड़ी में मटियरिया से लेकर पूर्वी चंपारण की सीमा तक आने वाले मंगुराहां, भिखनाठोरी, भतुजला, इनरवा, भंगहां अहिर सिसवा समेत अपने सभी बीओपी क्षेत्र में चौकसी बढ़ा दी है। पूरी रात जवान गश्त लगा रहे हैं।

loksabha election banner

इनसेट

बार्डर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। उनकी तलाशी के लिए आदेश दिए गए हैं। संदिग्ध व्यक्ति की सूचना देने का सख्त निर्देश जारी किया गया है। राकेश कुमार

कमांडेंट, एसएसबी

----------------------

जवानों को दी गई बधाई

जासं, नरकटियागंज : नगर के पोखरा चौक स्थित प्रखंड कार्यालय में शुक्रवार को कांग्रेसियों की एक बैठक आयोजित हुयी। इसमें कार्यकर्ताओं ने भारतीय सेना को धन्यवाद देते हुए कहा कि जिस तरह पाकिस्तान में दो किमी अंदर घुसकर जवानों ने जो पड़ोसी देश की औकात बताई है। वह काबिले तारीफ है। सैनिकों ने जिस तरह सात आतंकी कैंपों को नेस्तनाबूद कर आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा है। भारतीय जवानों को शुभकामनाएं देते हुए शहीद जवानों को याद किया गया। साथ हीं सर्जिकल स्ट्राइक की जमकर प्रशंसा की गई। बैठक में प्रखंड अध्यक्ष अमजद अली, दिनेश कुमार, विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र वर्मा, बाबूजान अंसारी, चुन्नू पांडेय, विनय ठाकुर, झुन्ना मियां, अरफान हसन, कमलेश कुशवाहा, मनोज वर्मा, ललन राय, रिजवानुल हक, परवेज आलम आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे। उधर युवा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने भी जवानों के इस कार्रवाई पर हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई दी है। जिसमें पार्टी के जिलाध्यक्ष सागर श्रीवास्तव, नगर अध्यक्ष संतोष कुमार गुप्ता, अभिषेक राज, प्रकाश कुमार गुप्ता, विरेंद्र श्रीवास्तव, करण कुमार, विनोद कुमार, मुन्ना साह आदि कार्यकर्ता शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.