Move to Jagran APP

कॉलेज में साफ सफाई व्यवस्था पर प्रो वीसी ने जताया असंतोष

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डॉ आर के मंडल ने मंगलवार को एमजेके कॉलेज का औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 01:16 AM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 01:16 AM (IST)
कॉलेज में साफ सफाई व्यवस्था पर प्रो वीसी ने जताया असंतोष
कॉलेज में साफ सफाई व्यवस्था पर प्रो वीसी ने जताया असंतोष

बेतिया। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डॉ आर के मंडल ने मंगलवार को एमजेके कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। राजभवन के निर्देश पर हुए इस निरीक्षण के दौरान प्रो वीसी ने महाविद्यालय के इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ प्रयोगशाला,पुस्तकालय,वर्ग कक्ष, ग‌र्ल्स कॉमन रूम, प्रशासनिक भवन के साथ साथ महाविद्यालय के अभिलेखों की भी जांच की। इस दौरान उन्होंने महाविद्यालय की सफाई व्यवस्था पर असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने प्राचार्य डॉ हरिनारायण ठाकुर को महाविद्यालय मे पेयजल, शौचालय व साफ- सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराने की बात कहीं। जांच के दौरान पुस्तकालय के ऊपरी मंजिल पर स्थित ऑडिटोरियम एवं वाचनालय के निरीक्षण के लिए प्रो वीसी को ताला बंद होने की वजह से 10 मिनट इंतजार करना पड़ा। हालांकि बाद में वे बिना देखे ही लौट आए। श्री मंडल ने बताया कि राजभवन के निर्देश पर महाविद्यालयों की जांच की जा रही है। इसी कड़ी में एमजेके कॉलेज का निरीक्षण किया किया जा रहा है। जांच रिपोर्ट राजभवन भेजी जाएगी। छात्र प्रतिनिधियों ने रखी समस्याएं, बोले प्रो वीसी दो महीने में शिक्षकों की समस्या का होगा निदान को औचक निरीक्षण को पहुचें। प्रो वीसी आरके मंडल से मिलकर छात्र प्रतिनिधियों ने महाविद्यालय की समस्याओं से अवगत कराया। इस दौरान छात्र प्रतिनिधियों ने महाविद्यालय में पेयजल, शिक्षकों की कमी, साफ- सफाई व्यवस्था की कमी, महाविद्यालय में बढ़ती चोरी की घटनाओं, स्टैंड और सुरक्षा से संबंधित कई समस्याएं रखी। श्री मंडल ने छात्रों को कहा कि 2 महीने के अंदर शिक्षकों की समस्या दूर हो जाएगी। शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके साथ ही उन्होंने प्राचार्य को महाविद्यालय परिसर में पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। छात्रों से कहा कि एक सप्ताह के अंदर पेयजल की समस्या दूर नहीं होती है तो उन्हें सूचित करें। अभाविप के धनरंजय कुमार ने साइंस में पीजी की पढ़ाई का मुद्दा उठाया जिसपर प्रो वीसी ने प्राचार्य से प्रस्ताव बनाकर महाविद्यालय भेजने की बात कहीं। प्रो वीसी के सामने ही उलझे छात्र प्रतिनिधि एक दूसरे पर लगाया आरोप प्रत्यारोप महाविद्यालय जांच को पहुंचे प्रो वीसी जांच के क्रम में जब छात्र प्रतिनिधियों से उनकी समस्याएं सुन रहे थे। इसी दौरान छात्र प्रतिनिधि उनके सामने ही आपस में उलझ पड़े। कोई प्राचार्य की कार्यशैली पर उंगली उठा रहा था तो कोई प्राचार्य के पक्ष में खड़ा था। हालांकि इस दौरान आपसी वर्चस्व की लड़ाई में छात्र प्रतिनिधि छात्रों की मूलभूत समस्याओं से हटकर राजनीति भाषा बोलने लगे। बाद में प्रो वीसी ने उन्हें समझा कर शांत कराया और मूल मुद्दे पर अपनी बात रखने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि प्राचार्य के साथ मिल बैठकर समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। मौके पर अभाविप के धनरंजय कुमार गुड्डू, छात्र संघ महासचिव निकिता कुमारी, कोषाध्यक्ष मुकेश कुमार आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

इनेसट

छात्र संघ अध्यक्ष ने किया स्वागत, सौंपा ज्ञापन

बेतिया : महाविद्यालय पहुंचे प्रो वीसी डॉ आर के मंडल का छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित कुमार व कोषाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बुके देकर स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने महाविद्यालय व छात्रों से जुड़ी विभिन्न समस्याओं का ज्ञापन भी सौंपा। छात्रसंघ अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि बार-बार आश्वासन के बावजूद प्राचार्य छात्रों की समस्या के निदान के उदासीन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.