Move to Jagran APP

चंपारण की धरती को नमन कर किया चुनावी अभियान का शंखनाद

बेतिया। बेतिया के बड़ा रमना मैदान में मंगलवार को चुनावी जनसभा के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जनता से सीधे कनेक्ट रहे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 12:03 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 12:03 AM (IST)
चंपारण की धरती को नमन कर किया चुनावी अभियान का शंखनाद
चंपारण की धरती को नमन कर किया चुनावी अभियान का शंखनाद

बेतिया। बेतिया के बड़ा रमना मैदान में मंगलवार को चुनावी जनसभा के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जनता से सीधे कनेक्ट रहे। चंपारण की धरती को नमन कर चुनावी बिगुल फूंकी। करीब 35 मिनट के भाषण में जेपी नड्डा लोगों को अहसास कराने की कोशिश की उनका यहां से पुराना नाता रहा है। वह यहां पहली बार नहीं आए है। यहां की मिट्टी की खुशबू में पहले भी गोता लगा चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह वही जगह है जहां इसके पहले हुए सुषमा स्वराज सहित कई लोगों का कार्यक्रम आयोजित करा चुके हैं। एक-दो दिन नहीं दस दस दिन तक वक्त बिताया है। बेतिया के सड़कों पर चहलकदमी की है। उन्हें नौतन, लौरिया, चनपटिया का भी नाम लिया और कहा कि यहां के हर इलाके से परिचित है। अपने भाषण में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने विकास को रेखांकित कर केंद्र सरकार की उपलब्धियों से लोगों को अवगत कराया। साथ ही राजद और कांग्रेस को भी निशाने पर रखा। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाषण की शुरुआत में आदि कवि वाल्मीकि, महात्मा बुध्द, चंद्रगुप्त, गांधी, राजेंद्र प्रसाद, लोकनायक जयप्रकाश नारायण का भी जिक्र किया।

loksabha election banner

----------------------------

प्रदेश अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी को सराहा

राष्ट्रीय अध्यक्ष के संबोधन के पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्थानीय सांसद डॉ संजय जायसवाल ने भीड़ को संबोधित किया। प्रदेश अध्यक्ष ने जेपी नड्डा की खूब तारीफ की। सरकार की उपलब्धियों से लोगों को अवगत कराते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने हर तबके व वर्ग के लिए काम किया है। घर घर बिजली पहुंचाई है। गांव को विकसित बनाने पर जोर दिया गया है। गरीब किसान मजदूर को लाभ पहुंचाने की कोशिश हुई है। राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र दुबे ने कहा की चंपारण इतिहास की धरती है। अंग्रेजों को भगाने के लिए यहीं से आंदोलन शुरू हुआ। लालू शासन में बिहार में न बिजली थी न पानी। गैस कनेक्शन के लिए सांसद के पीछे दौड़नी पड़ती थी। प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुआ बिहार का विकास हुआ। कांग्रेस ने किसानों को सिर्फ ठगा। कार्यक्रम को भाजपा जिलाध्यक्ष दीपेंद्र सर्राफ, लौरिया विधायक विनय बिहारी, बेतिया की पूर्व विधायक रेणु देवी, नौतन विधायक नारायण साह, चनपटिया के भाजपा प्रत्याशी उमाकांत सिंह सहित कई लोगों ने संबोधित किया।

-----------------------------------------

कार्यक्रम को लेकर भाजपा नेताओं में उत्साह

राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम को लेकर भाजपा नेताओं में गजब का उत्साह रहा। लोगों को बैठने के लिए भव्य पंडाल बनाया गया था। पंडाल में सोशल डिस्टेंसिग की पालन की भी भरसक कोशिश हुई थी। भीड़ से खचाखच भरे पंडाल में बैठे कार्यकर्ताओं और आम लोगों का उत्साह भी देखने लायक था। जेपी नड्डा के आगमन के काफी पहले भीड़ से पंडाल पूरी तरह भर चुका था।

-------------------

आसमान में हेलीकॉप्टर दिखते ही उत्साहित हुए कार्यकर्ता

जेपी नड्डा करीब एक बजे बेतिया पहुंचे। जैसे ही हेलीकॉप्टर आसमान में मंडराना शुरू हुआ लोगों का उत्साह चरम पर पहुंच गया। लोग नारेबाजी करने लगे। ग्रामीण इलाकों से आए कई लोग हेलीकॉप्टर को नजदीक से देखने की कोशिश कर रहे थे। कार्यक्रम में सुरक्षा का भी पुख्ता प्रबंध किया गया था। मंच से काफी दूरी पर लोगों को बैठने की व्यवस्था की हुई थी। कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष शैलेंद्र मिश्र, संगठन मंत्री पवन शर्मा, प्रदेश महामंत्री जनक जी, भाजपा जिलाध्यक्ष दीपेंद्र सर्राफ, पूर्व जिलाध्यक्ष संजय कुमार पांडेय, पन्नालाल साह, मनुबाबू कुशवाहा, मनोज सिंह, शिवेंद्र शिबू, धनरंजन कुशवाहा, जदयू जिलाध्यक्ष शत्रुघ्न प्रसाद कुशवाहा, वीआईपी पार्टी के जिला अध्यक्ष विजय चौधरी सहित भाजपा के कई प्रत्याशी मौजूद रहे।

---------------------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.