Move to Jagran APP

खराब प्रदर्शन में बेतिया व बगहा के कार्यपालक अभियंता तलब

जिला तकनीकी समिति की समीक्षा बैठक में स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन, कार्य प्रमंडल, बेतिया एवं बगहा के द्वारा क्रियान्वित की जा रही योजनाओं की प्रगति अत्यंत असंतोषजनक पाई गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 12:34 AM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 12:34 AM (IST)
खराब प्रदर्शन में बेतिया व बगहा के कार्यपालक अभियंता तलब
खराब प्रदर्शन में बेतिया व बगहा के कार्यपालक अभियंता तलब

बेतिय। जिला तकनीकी समिति की समीक्षा बैठक में स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन, कार्य प्रमंडल, बेतिया एवं बगहा के द्वारा क्रियान्वित की जा रही योजनाओं की प्रगति अत्यंत असंतोषजनक पाई गई। जिलाधिकारी द्वारा इसे अत्यंत गंभीरता से लिया गया और कार्यपालक अभियंताओं को कार्य में तेजी लाने का निदेश दिया गया। दोनों प्रमंडलों के कार्यपालक अभियंता को खराब प्रदर्शन के लिए स्पष्टीकरण देने के भी निदेशित किया गया। बता दे कि एलएईओ-1 एवं 2 को सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पंचायत सरकार भवन, ई-किसान भवन, आंगनबाड़ी केन्द्र भवन, कब्रिस्तान की घेराबंदी आदि का निर्माण कार्य करने की जवाबदेही दी गई है। लेकिन कार्यपालक अभियंताओं द्वारा न तो कार्य का अनुश्रवण किया जाता है और ना ही नियत समय पर योजनाओं को पूर्ण करने में कोई कार्ययोजना अथवा रणनीति नहीं बनाई गई है। वहीं एलएईओ-1 द्वारा जनता उच्च मा0 विद्यालय में शौचालय का निर्माण पूर्ण करा देने का गलत प्रतिवेदन दिए जाने पर भी गंभीरता से लिया गया और कार्यपालक अभियंता से स्पष्टीकरण की मांग की गई।

loksabha election banner

। अपर समाहर्ता अंसार अहमद ने तकनीकी विभागों की कार्य प्रगति की समीक्षा की। समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित बैठक में पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के द्वारा बारी-बारी से विभिन्न कार्य विभागों के प्रगति की समीक्षा की गई। इसमें भवन कार्य प्रमंडल के समीक्षा में कार्यपालक अभियंता द्वारा कार्य प्रगति का व्यौरा प्रस्तुत किया गया जिसे संबंधित प्रशासी विभाग के कार्यपालक प्रधान एवं संबंधित प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी को इसका सत्यापन करा लेने के लिए निदेश दिया गया। कार्यपालक अभियंता भवन, प्रमंडल द्वारा बताया गया कि मैनाटांड़, लौरिया प्रखंडों में सछ्वावना मंडप का निर्माण करने के लिए जमीन उपलब्ध नहीं हुई है। जमीन उपलब्ध कराने के लिए एलआरडीसी, नरकटियागंज को निदेश दिया गया। कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल, पीएचईडी द्वारा बताया गया कि उनकी सभी योजनाएं समय पर पूर्ण हो जायेगी। ग्रामीण कार्य प्रमंडल, बेतिया/बगहा/नरकटियागंज एवं रामनगर के द्वारा क्रियान्वित किये जा रहे। विभिन्न पथों की मरम्मति कार्य का क्रॉस जांच करने के लिए संबंधित प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी को निदेशित किया गया। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के वरीय परियोजना अभियंता को इंडो-नेपाल सड़क परियोजना में शीघ्र कार्य प्रारंभ करने का निदेश दिया गया। अपर समाहर्ता द्वारा शीर्ष कार्य प्रमंडल, वाल्मीकिनगर, तिरहुत नहर प्रमंडल-2, त्रिवेणी नहर प्रमंडल, नरकटियागंज, जिला शहरी विकास अभिकरण, मुख्य पश्चिमी नहर परियोजना प्रमंडल आदि के द्वारा क्रियान्वित किये जा रहे विभिन्न विकास योजनाओं में तेजी लाने का निदेश दिया गया। मौके पर प्रशिक्षु सहायक समाहत्र्ता मो0 आरीफ अहसन, सिविल सर्जन, सभी विभागों के जिलास्तरीय पदाधिकारी एवं कार्यपालक अभियंता आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.