Move to Jagran APP

बिचौलियों से रहे सावधान, प्रखंड पहुंचकर करें आवेदन

बगहा। समाज के निचले स्तर के लोगों को सस्ते दर पर खाद्यान्न उपलब्ध कराने की सरकार की योजना को प्रशासनिक महकमा शत प्रतिशत धरातल पर उतारने का प्रयास कर रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 09:30 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 09:30 PM (IST)
बिचौलियों से रहे सावधान, प्रखंड पहुंचकर करें आवेदन
बिचौलियों से रहे सावधान, प्रखंड पहुंचकर करें आवेदन

बगहा। समाज के निचले स्तर के लोगों को सस्ते दर पर खाद्यान्न उपलब्ध कराने की सरकार की योजना को प्रशासनिक महकमा शत प्रतिशत धरातल पर उतारने का प्रयास कर रहा है। शनिवार को बगहा दो प्रखंड सभागार में राशन कार्ड वितरण शिविर के दौरान उपरोक्त बातें एसडीएम घनश्याम मीना ने कही। वाल्मीकिनगर विधायक धीरेन्द्र प्रताप ¨सह उर्फ ¨रकू ¨सह, एसडीएम, प्रखंड प्रमुख तीर्थनारायण खतईत, उप प्रमुख मनीष कुमार आदि की मौजूदगी में राशनकार्ड का वितरण किया। एसडीएम ने कहा कि जो वाजिब हकदार हैं, उन्हें ही राशनकार्ड दिया जा रहा है। आवेदनों की जांच के बाद कार्ड का वितरण किया जाएगा। विधायक धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि लोगों को किसी भी दलाल या बिचौलिये के फेरे में आने की जरूरत नहीं है। अगर किसी भी व्यक्ति को राशनकार्ड नहीं है तो वह सीधा पदाधिकारी से संपर्क करें। जांच के बाद उसका कार्ड बनकर उसको मिल जाएगा। लेकिन अगर लाभुक योग्य नहीं है तो राशनकार्ड नहीं बनेंगे। गांव में राशनकार्ड बनवाने का दावा करने वालों से सावधान रहें। कैंप में 300 राशनकार्ड वितरित :-

loksabha election banner

वितरण शिविर में आठ पंचायतों के कुल 300 लाभुकों के बीच राशनकार्ड वितरण किया गया। जिसमें महुअवा कटहरवा, खरहट त्रिभौनी, नयागांव रामपुर, चंपापुर गोनौली, लक्ष्मीपुर रमपुरवा, यमुनापुर टंड़वलिया, चमवलिया तथा नौरंगिया दरदरी पंचायत शामिल हैं। बीडीओ प्रणब कुमार गिरी ने बताया कि वितरण के दौरान संबंधित पंचायतों के पंचायत सचिव व मुखिया मौजूद थे। जिनकी पहचान के आधार पर ही कार्ड दिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.