Move to Jagran APP

बखरी एपीएचसी की एंबुलेंस महीनों से खराब, मरीज परेशान

रामनगर प्रखंड के थारू-आदिवासी बाहुल्य बखरी एपीएचसी की एंबुलेंस बीते कई महीनों से खराब है। जिससे आपातकाल में भी मरीजों को इसका लाभ नहीं मिलता है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 12:52 AM (IST)Updated: Sun, 19 May 2019 12:52 AM (IST)
बखरी एपीएचसी की एंबुलेंस महीनों से खराब, मरीज परेशान
बखरी एपीएचसी की एंबुलेंस महीनों से खराब, मरीज परेशान

बगहा । रामनगर प्रखंड के थारू-आदिवासी बाहुल्य बखरी एपीएचसी की एंबुलेंस बीते कई महीनों से खराब है। जिससे आपातकाल में भी मरीजों को इसका लाभ नहीं मिलता है। उल्लेखनीय है कि बीते कुछ साल पहले बगहा के विधायक राघव शरण पांडेय की पहल पर हिदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के सहयोग से एक एंबुलेंस उपलब्ध कराई गई थी। जिससे दोन व बखरी के आसपास के गंभीर मरीजों को इस एंबुलेंस से उच्चस्तरीय चिकित्सा सेवा का लाभ मिले। पर, ऐसा नहीं हो सका। महीनों तक यह एंबुलेंस रामनगर पीएचसी में भी रही। मरीजों को इसका लाभ तो नहीं मिला, लेकिन चिकित्सक इसका लाभ लेते रहे। इधर बीते करीब एक साल पहले बेतिया जिला अस्पताल से मरीज को छोड़कर लौटने के क्रम में लौरिया के पास एक पेड़ से टकरा जाने के बाद एंबुलेंस क्षतिग्रस्त हो गई। तबसे लेकर आजतक इसकी मरम्मत नहीं हो सकी है। आलम यह है कि यह एंबुलेंस रामनगर पीएचसी परिसर के कोने में पड़ी अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है। इधर बखरी अतिरिक्त प्राथमिकी स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसव व अन्य गंभीर रूप से इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों को भाड़े के टेंपो व अन्य सवारियों का सहारा लेना पड़ रहा है। परसौनी पंचायत के मुखिया विजय कुमार का कहना है कि इस एंबुलेंस सेवा का लाभ आजतक किसी आम मरीजों को मिला है, यह याद ही नहीं है। इसे तो रामनगर में ही रखा जाता है।

loksabha election banner

-------------------------------------------

बयान :

एंबुलेंस के रखरखाव से लेकर इसकी मरम्मत का जिम्मा सम्मान संस्था का है। आश्वासन मिला है। जल्द ही इसे बनवाकर बखरी एपीएचसी में भेज दिया जाएगा।

डॉ. चंद्र भूषण, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, रामनगर पीएचसी

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.