Move to Jagran APP

पश्‍च‍िम चंपारण बाघ ने मह‍िला के बाद अब चरवाहों पर किया हमला, जैसे-तैसे बची जान

West Champaran बारिश और बाढ़ के साथ बाघ के डर से भी सहमे ग्रामीण। पश्‍च‍िम चंपारण के जंगल के सीमावर्ती गांवों में लोगों के बीच दहशत का माहौल है। वन व‍िभाग की ओर से ग्रामीणों को जंगल की ओर जाने से मना क‍िया जा रहा है।

By Arjun Kumar JaiswalEdited By: Dharmendra Kumar SinghPublished: Fri, 16 Sep 2022 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 16 Sep 2022 01:00 AM (IST)
पश्‍च‍िम चंपारण  बाघ ने मह‍िला के बाद अब चरवाहों पर किया हमला, जैसे-तैसे बची जान
बाघ के हमले से जंगल के सीमावर्ती गांवों में दहशत का माहौल है। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बगहा (पचं), जासं । हरनाटांड़ के मोतिराजी व बैरिया कला सरेह में एक बाघ ने दो चरवाहों पर हमला कर दिया। दोनों किसी तरह जान बचाकर भागे। इसकी सूचना से ग्रामीण दहशत में हैं। क्षेत्र में बुधवार की रात से ही लगातार वर्षा हो रही है, फिर भी वनवर्ती गांवों से बाघ से खतरा बना है। हरनाटांड़ पंचायत के बीडीसी प्रेम मांझी ने कहा कि गुरुवार की दोपहर मोतिराजी गांव निवासी भुददूर धांगड़ व दया मांझी भैंस चरा रहे थे। इसी दौरान उन्हें अपनी ओर बाघ आता दिखा। वे शोर मचाते हुए भागने लगे।

loksabha election banner

बाघ ने पीछा भी किया, लेकिन आसपास में मछली पकड़ रहे दर्जनों लोगों ने जब शोर मचाना शुरू किया तो बाघ वहां से जंगल की ओर भाग निकला। इसके बाद लोग वहां से गांव की ओर भागे। हरनाटांड़ वन क्षेत्र के रेंजर रमेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि वर्षा में भी वनकर्मियों की टीम गश्ती कर रही है। बाघ के सरेह में होने की सूचना ग्रामीणों से मिली। इसके वनकर्मियों की टीम को अलर्ट कर दिया गया है। ग्रामीणों से भी आग्रह किया जा रहा है कि वे सरेह व जंगल की ओर न जाएं। खेतों में भी अकेले न जाएं। कहा कि दर्जनों वनकर्मियों की टीम लगातार बाघ की गतिविधियों पर नजर रख रही है। किसी भी तरह की अनहोनी से बचने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।

पड़ोस के युवक के खिलाफ वनरक्षी ने थाने में की शिकायत

वाल्मीकिनगर। वीटीआर के वाल्मीकिनगर रेंज में कार्यरत एक महिला वनरक्षी ने स्थानीय थानाध्यक्ष को लिखित आवेदन देकर अपने पड़ोसी युवक पर स्नान करने के दौरान छुपकर अश्लील वीडियो बनाने का मामला दर्ज कराया गया है। उसने बताया कि वह डॉ अनुज कुमार के घर में किराए पर कमरा लेकर रहती है। 12 सितंबर को जब स्नान घर में स्नान कर रही थी तो मेरी नजर पड़ोसी के दीवार पर गई। देखा कि एक युवक मोबाइल से वीडियो बना रहा है। उसके बाद जोर से चिल्लाती हुई अपनी मकान मालकिन को बुलाई। मकान मालकिन घर के पीछे जाकर देखी तो एक लड़का दीवार फांद घर भागने लगा। वीडियो बनाने वाला युवक दीपक कुमार पिता बिरेंद्र प्रसाद जो आवेदिका के मकान मालिक का पड़ोसी है, अपने घर में व दीपक के दुकान में काम करने वाला कर्मचारी शौचालय में छिपा था। पूछताछ करने पर आरोपी की बहन लक्ष्मी कुमारी व मां मीना देवी ने आवेदिका सहित मकान मालिक को गाली दिया। वे लोग मारपीट पर उतारू हो गए। थानाध्यक्ष ने बताया कि महिला वनरक्षी के आवेदन पर प्राथमिकी संख्या 90/ 22 दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.