Move to Jagran APP

पांच केंद्रों पर 4144 छात्राएं देंगी इंटर की परीक्षा

बगहा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्वावधान में आगामी 6 फरवरी से शुरु हो रही इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारी पूरी कर ली गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 10:00 PM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 10:00 PM (IST)
पांच केंद्रों पर 4144 छात्राएं देंगी इंटर की परीक्षा
पांच केंद्रों पर 4144 छात्राएं देंगी इंटर की परीक्षा

बगहा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्वावधान में आगामी 6 फरवरी से शुरु हो रही इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारी पूरी कर ली गई है। अनुमंडल के पांच परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कुल 4144 छात्राएं परीक्षा देंगी। इस बार भी छात्राओं के लिए गृह अनुमंडल में ही केंद्र निर्धारित किये गए हैं। सहकारी प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय पठखौली में सबसे अधिक 1149 और डीएम एकेडमी में सबसे कम 239 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगी। परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर शनिवार को एसपी कार्यालय में सभी अधिकारियों की बैठक संपन्न होगी। उक्त बैठक में सुरक्षा व्यवस्था के साथ साथ अन्य ¨बदुओं पर चर्चा होगी। एसडीएम घनश्याम मीना ने बताया कि उक्त बैठक में डीसीएलआर, कार्यपालक दंडाधिकारी, एडीएसओ, अंचलाधिकारी बगहा एक व दो तथा नगर थानाध्यक्ष व पठखौली ओपी प्रभारी के साथ सभी केंद्राधीक्षक शामिल होंगे। बैठक में सुरक्षा के विभिन्न ¨बदुओं पर चर्चा होगी। एसडीएम ने कहा कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा आयोजित होगी। प्रत्येक केंद्र पर दो दंडाधिकारियों की तैनाती की जाएगी। इसके साथ एक महिला दंडाधिकारी को भी तैनात किया जाएगा। प्रवेश द्वार पर महिला दंडाधिकारी के द्वारा जांच के बाद ही परीक्षार्थी को अंदर प्रवेश की अनुमति मिलेगी। केंद्रों पर सीसीटीवी लगाए जाएंगे साथ ही वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। वीक्षकों की तैनाती की जा चुकी है। गड़बड़ी करने वालों पर कठोर कार्रवाई होगी। एसडीएम श्री मीना ने स्पष्ट किया कि बिना प्रवेश किसी को भी केंद्र पर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

loksabha election banner

--------------------------------

इन केंद्रों पर होगी परीक्षा

केंद्र कला संकाय विज्ञान संकाय वाणिज्य संकाय केंद्राधीक्षक

एनबीएस मिल हाई स्कूल नरईपुर 827 82 10 सीताराम प्रसाद

पं. उमाशंकर तिवारी म. महाविद्यालय 749 67 23 पंडित भरत उपाध्याय

प्रो. बालिका उच्च विद्यालय बगहा एक 924 39 35 सरोज कुमारी

डीएम एकेडमी बगहा 192 47 00 सुभाष प्रसाद

स. प्रो. बालिका उच्च विद्यालय पठखौली 975 152 22 प्रतिमा ¨सह

-------------------------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.