Move to Jagran APP

राज्यस्तरीय कृषि मेले में रामनगर से जाएंगे 17 किसान

बगहा। रामनगर, 10 फरवरी को राज्यस्तरीय कृषि यांत्रिकरण मेला पटना में है। इसके लिए चयनित किसानों को समय से भेजना सुनिश्चित करें। उक्त बातें शुक्रवार को कृषि कर्मियों के साथ बैठक में कृषि पदाधिकारी शंभू शरण ¨सह ने कही।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 09:11 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 09:11 PM (IST)
राज्यस्तरीय कृषि मेले में रामनगर से जाएंगे 17 किसान
राज्यस्तरीय कृषि मेले में रामनगर से जाएंगे 17 किसान

बगहा। रामनगर, 10 फरवरी को राज्यस्तरीय कृषि यांत्रिकरण मेला पटना में है। इसके लिए चयनित किसानों को समय से भेजना सुनिश्चित करें। उक्त बातें शुक्रवार को कृषि कर्मियों के साथ बैठक में कृषि पदाधिकारी शंभू शरण ¨सह ने कही। कहा कि इसके अलावा कृषि कुंभ मेला जो मोतिहारी में आयोजित हो रहा है। इसके लिए भी किसानों को भेजना है। इस मेले में जाने वाले किसानों से अविलंब मोबाइल नंबर एवं आधार कार्ड लेकर उनको सूचीबद्ध करें। पटना जाने वाले 17 किसानों के सूची की समीक्षा भी बैठक में की गई। स्वायल हेल्थ कार्ड की समीक्षा करते हुए बीएओ ने निर्देश देते हुए कहा कि जिन किसानों का स्वायल हेल्थ कार्ड बन चुका है। उन्हें हस्तगत कराकर उनसे प्राप्ति रसीद कार्यालय में अवश्य जमा कराएं। सभी उपस्थित कर्मियों को निर्देश देते हुए अधिकारी ने कहा कि रबी फसलों के डीजल अनुदान से संबंधित विभिन्न पंचायतों से आनलाइन के माध्यम से करीब 350 आवेदन प्राप्त हुए है। इनका भौतिक सत्यापन कर लें। जिसके बाद अग्रेतर कार्रवाई की जा सके। बैठक में कहा गया कि आगामी 13 एवं 14 फरवरी को जिला मुख्यालय में कृषि यांत्रिकरण मेला आयोजित हो रहा है। साथ ही 18 एवं 19 फरवरी को यह मेला बगहा में और 25 एवं 26 को यह मेला नरकटियागंज में लगेगा। जिन किसानों ने अभी तक परमिट प्राप्ति के बाद भी अपने यंत्रों की खरीद नहीं की है। उन्हें इस मेले से यंत्र खरीदने के लिए प्रेरित करें। बैठक में कृष्णनंदन ¨सह, रवि किशोर ¨सह, राम नरेश ¨सह, दशरथ निषाद, विमलेश दुबे, आमोद उपाध्याय, राजीव रंजन, संजय पाठक, विजय कुमार पंडित, नैयर आलम, मसउन अहमद, महेन्द्र प्रसाद के साथ ही अन्य कर्मी उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.