Move to Jagran APP

इंटर परीक्षा शुरू होने से पूर्व शत प्रतिशत टीकाकरण अनिवार्य, जवाबदेही तय

बगहा । बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा फरवरी के पहले हफ्ते से इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हो रही है। इस परीक्षा में जिले के सैकड़ों परीक्षार्थी भी शामिल होंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 10:50 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 10:50 PM (IST)
इंटर परीक्षा शुरू होने से पूर्व शत प्रतिशत टीकाकरण अनिवार्य, जवाबदेही तय
इंटर परीक्षा शुरू होने से पूर्व शत प्रतिशत टीकाकरण अनिवार्य, जवाबदेही तय

बगहा । बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा फरवरी के पहले हफ्ते से इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हो रही है। इस परीक्षा में जिले के सैकड़ों परीक्षार्थी भी शामिल होंगे। कोविड की तीसरी लहर के प्रसार को रोकने व परीक्षार्थियों को इस खतरे से बचाने के लिए यह जरूरी है कि परीक्षा पूर्व सभी का टीकाकरण करा लिया जाए। इसलिए जिलाधिकारी के निर्देशानुसार 25 जनवरी तक सभी परीक्षार्थियों का टीकाकरण अनिवार्य रूप से करा लिया जाना है। इस कार्य में टोला सेवकों, शिक्षा सेवकों, शिक्षकों, बीआरपी, बीईओ समेत अन्य का सहयोग अपेक्षित है।

loksabha election banner

उक्त बातें जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राजन कुमार ने बुधवार को कही। बगहा दो प्रखंड संसाधन केंद्र परिसर में कोविड टीकाकरण को लेकर बीईओ, बीआरपी, केआरपी व उच्च तथा उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों की बैठक संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए डीपीओ ने कहा कि इंटरमीडिएट की परीक्षा समाप्त होने के ठीक बाद मैट्रिक की परीक्षा शुरू हो जाएगी। अतएव मिशन मोड में 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के किशोरों का टीकाकरण अनिवार्य रूप से कराया जाना आवश्यक है। सरकार ने मार्च में 12 से 15 वर्ष आयुवर्ग के किशोरों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया है। उससे पूर्व यह अभियान शत प्रतिशत सफल बनाना है। सभी टोला सेवक, शिक्षा सेवक और शिक्षक अपने अपने पोषक क्षेत्र के किशोरों व उनके अभिभावकों को कोविड महामारी के खतरे से अवगत कराते हुए टीकाकरण के लिए जागरूक करें। आवश्यकतानुसार संबंधित पीएचसी प्रबंधन से समन्वय स्थापित कर टीकाकरण शिविरों का आयोजन किया जाए। डीपीओ ने कहा कि 25 जनवरी को टीकाकरण अभियान की दोबारा समीक्षा होगी, इसलिए ख्याल रहे कि कोई भी बच्चा अभियान के क्रम में छूट न जाए। उक्त बैठक में बगहा दो बीईओ जनार्दन प्रसाद निराला, बगहा एक बीईओ, बगहा दो बीआरपी पिटू कुमार समेत रामनगर के बीईओ व साधनसेवी समेत सभी संबंधित शिक्षक मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.