Move to Jagran APP

महनार में नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

वैशाली जिले के महनार थाना के लावापुर गांव में एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची महनार थाना की पुलिस ने नवविवाहिता के शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया है। ससुरालवालों पर दहेज हत्या का लगाया आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 10:43 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 10:43 PM (IST)
महनार में नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
महनार में नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

संवाद सहयोगी, महनार :

loksabha election banner

वैशाली जिले के महनार थाना के लावापुर गांव में एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची महनार थाना की पुलिस ने नवविवाहिता के शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया है। ससुरालवालों पर दहेज हत्या का लगाया आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज प्राथमिकी के आलोक में पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

महनार थाना के लावापुर गांव में नवविवाहिता काजल कुमारी उर्फ कारी देवी पति राजू राय ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पंहुची महनार थाना की पुलिस ने फंदे से लटका हुआ नवविवाहिता का शव बरामद किया है। घटना के संबंध में मृत विवाहिता के चाचा बिदुपुर थाना क्षेत्र के विशनपुर गांव निवासी भोला राय ने ससुरालवालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए महनार थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

थाने में दिए आवेदन में विवाहिता के चाचा ने कहा है कि डेढ़ वर्ष पूर्व अपनी भतीजी काजल कुमारी की शादी महनार थाना क्षेत्र के लावापुर के बेचन राय के पुत्र राजू राय के साथ हिन्दू रीति-रिवाज के साथ की थी। शादी में दो लाख नगद सहित बाइक आदि उपहार स्वरूप दिया था। शादी के बाद से ही ससुराल के लोग घर के बगल की जमीन खरीदने को लेकर 10 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। पैसे देने से मना करने पर ससुर बेचन राय, पति राजू राय, राकेश राय, मुकेश राय एवं सास, गोतनी आदि ने मिलकर उनकी भतीजी काजल को साड़ी से गाल घोंटकर हत्या कर दी।

घटना के संबंध में महनार थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि लावापुर गांव में नवविवाहिता की फांसी लगाकर हत्या करने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने घर से नवविवाहिता का शव फंदे से लटका हुआ बरामद किया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है। कहा कि मामला प्रथम ²ष्टया आत्महत्या का प्रतीत होता है। क्योंकि घर का दरवाजा अंदर से बंद था। दीवाल तोड़कर दरवाजा खोला गया और शव को फंदे से उतारा गया। मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.