Move to Jagran APP

लूट की साजिश रचते हत्याकांड का आरोपित गिरफ्तार

लूट की साजिश रचते हत्याकांड के मुख्य आरोपित को सोनपुर पुलिस ने यहां के बरबट्टा बगीचा से हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक पिस्टल एक कट्टा तथा छह गोलियां बरामद की गई हैं। बीते 15 अगस्त की देर शाम सोनपुर के मानपुर में बरबट्टा के धर्मेन्द्र कुमार की हत्या गोली मारकर कर दी गयी थी। जिस पिस्टल से धर्मेंद्र की हत्या हुई थी उसका दो खोखा भी गिरफ्तार मानपुर निवासी महेश्वर राय के पुत्र आकाश कुमार राय के यहां से पुलिस ने बरामद कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 08:54 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 08:54 PM (IST)
लूट की साजिश रचते हत्याकांड का आरोपित गिरफ्तार
लूट की साजिश रचते हत्याकांड का आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, सोनपुर :

loksabha election banner

लूट की साजिश रचते हत्याकांड के मुख्य आरोपित को सोनपुर पुलिस ने यहां के बरबट्टा बगीचा से हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक पिस्टल, एक कट्टा तथा छह गोलियां बरामद की गई हैं। बीते 15 अगस्त की देर शाम सोनपुर के मानपुर में बरबट्टा के धर्मेन्द्र कुमार की हत्या गोली मारकर कर दी गयी थी। जिस पिस्टल से धर्मेंद्र की हत्या हुई थी उसका दो खोखा भी गिरफ्तार मानपुर निवासी महेश्वर राय के पुत्र आकाश कुमार राय के यहां से पुलिस ने बरामद कर लिया है।

इस संबंध में मंगलवार को अनुमंडल कार्यालय के अपने कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान एसडीपीओ अंजनी कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आकाश अंतरजिला गिरोह का सदस्य है। वह अपने गिरोह का सरगना है। इसके पहले भी केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य के सरकारी आवास में दिनदहाड़े हुई डकैती कांड में शामिल था। इसके साथी जो जेल में हैं वे जेल से ही अपराध की योजना बनाकर इससे संपर्क करते हैं। गिरफ्तार आकाश ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि अगर धर्मेन्द्र को नहीं मारता तो वह उसकी हत्या कर देता। एक लूटकांड में पैसे के लेनदेन को लेकर ही धर्मेंद्र की हत्या की गई। धर्मेन्द्र उसके गिरोह का ही सदस्य था। यह छापेमारी एसडीपीओ के निर्देश पर थानाध्यक्ष अकील अहमद ने एसआइ राजेश कुमार, मनकेश्वर महतो, राधा मोहन पंडित तथा अन्य पुलिस कर्मियों के सहयोग से की।

एसडीपीओ ने बताया कि जब आकाश के घर छापेमारी की गई तो उसकी मां रूबी देवी के पास छुपा कर रखी एक पिस्टल तथा चार गोलियां बरामद हुईं। उसकी मां की निशानदेही पर बगीचे में घेराबंदी कर आकाश कुमार को गिरफ्तार किया गया। वह अपने साथियों के साथ लूट की योजना बना रहा था। वह छपरा जिला के साथ-साथ वैशाली तथा पटना जिला में भी अपराध की घटना को अंजाम दिया करता था। इसके अधिकतर साथी हाजीपुर के हैं। पिछले हफ्ते रेल परिसर स्थित भारत गैस एजेंसी में लूट की घटना हुई थी इस घटना में गैस एजेंसी के कैशियर से पिस्टल के बल पर तीन बदमाशों ने 30 हजार रुपये लूट लिए थे। इस घटना में भी आकाश शामिल था। एसडीपीओ ने बताया कि अगर इसकी गिरफ्तारी नहीं होती तो इसका अगला टारगेट यहां का विद्युत उपकेंद्र था जहां उपभोक्ता अपना बिल जमा करते हैं। उसने स्वीकार किया कि उसने बिल जमा करने के दौरान यह देख लिया था कि कैश कहां रखा जाता है। एक-दो दिनों के अंदर पावर हाउस में उसे लूट की घटना को अंजाम देना था। एक दाल के कारोबारी जो अक्सर यहां की मंडियों में दाल आपूर्ति के बकाया रुपये वसूल कर वापस लौटता है को भी लूटने की योजना थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.