Move to Jagran APP

Vaishali News: गैस सिलेंडर की आग से झुलसी दो महिलाओं की इलाज के दौरान मौत

कटहरा ओपी क्षेत्र के हिदायतपुर चकहाजी गांव के गैस सिलेंडर से आग लगने की घटना में झुलसी एक ही परिवार की दो महिलाओं की मौत इलाज के दौरान पटना में हो गई। इस घटना की सूचना मिलते तथा शव के गांव में पहुंचते ही स्वजनों में कोहराम मच गया।

By Parmendra KumarEdited By: Published: Fri, 30 Sep 2022 08:27 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 03:05 AM (IST)
Vaishali News: गैस सिलेंडर की आग से झुलसी दो महिलाओं की इलाज के दौरान मौत
गैस सिलेंडर में लगी आग से झुलसी दो महिलाओं की मौत।

चेहराकलां, जागरण संवाददाता। कटहरा ओपी क्षेत्र के हिदायतपुर चकहाजी गांव के गैस सिलेंडर से आग लगने की घटना में झुलसी एक ही परिवार की दो महिलाओं की मौत इलाज के दौरान पटना में हो गई। इस घटना की सूचना मिलते तथा शव के गांव में पहुंचते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। एक ही परिवार के एक साथ दो महिलाओं की मौत के बाद से मृतका के स्वजनों एवं गांव में मातम का माहौल था।

loksabha election banner

घटना के संबंध में स्वजनों ने बताया कि सिलेंडर की आग से जली गुड्डू राय की पत्नी दुर्गा देवी एवं अंजु देवी की मौत इलाज के दौरान शुक्रवार को पटना में हो गई। दोनों का शव शुक्रवार को हिदायतपुर चकहाजी गांव में पहुंचते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। जैसे ही शव पर निगाहें गई, सभी की आंखें नम हो गई।

गैस एजेंसी चालक सहित वितरक हुआ घायल

गौरतलब हो कि बुधवार को दिन में पातेपुर एमएस दीक्षा इंडेन गैस एजेंसी के चालक सह वितरक महुआ थाना क्षेत्र सुपौल टरिया गांव निवासी सुबोध कुमार गैस वितरण कर रहा था। इसी दौरान हिदायतपुर चकहाजी गांव निवासी स्व. शिवजी राय के पुत्र गुड्डू राय के घर में गैस सिलेंडर को वितरक सुबोध कुमार ले गया।

परिवार के सदस्यों ने वितरक सुबोध कुमार से अनुरोध किया कि हमलोग सिलेंडर में रेगुलेटर सेट करना नहीं जानते हैं। आप ही रेगुलेटर को सिलेंडर में सेट कर दिजिए। जिसे सीखने के लिए परिवार के सदस्य किचन रूम में पहुंच गए।

रेगुलेटर सेटिंग के दौरान हुआ हादसा

जैसे ही रेगुलेटर सेटिंग कर माचिस की तिल्ली जलाई गई कि अचानक पूरे कमरे में आग फैल गई। आग की चपेट में आकर घर के 32 वर्षीय गुड्डू राय, 28 वर्षीय दुर्गा देवी, 26 वर्षीय अंजु देवी, 16 वर्षीय पुत्र गौरव कुमार एवं गैस एजेंसी का चालक सुबोध कुमार बुरी तरह झुलस गए। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में इलाज हेतु सभी को हास्पिटल बखरीदौआ में भर्ती कराया। जहां से चिकित्सक ने सभी जख्मी की हालत गंभीर देखते हुए अनुमंडल अस्पताल महुआ के लिए रेफर कर दिया।

गंभीर लोगों का चल रहा इलाज

वहां से सभी जख्मी की हालत गंभीर देखते हुए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। जख्मी की सही ढ़ंग से इलाज नहीं होने पर स्वजनों ने पटना में गुड्डू राय, दुर्गा देवी, अंजु देवी एवं पुत्र गौरव कुमार को भर्ती कराया गया। जहां दुर्गा देवी एवं अंजु देवी की मौत इलाज के दौरान हो गई। पीड़ित परिवार में जख्मी गुड्डू राय की बूढ़ी मां कौशल्या देवी एवं उनकी दो पुत्री 12 वर्षीय राजनंदिनी एवं पांच वर्षीय अन्नु कुमारी का रो-रो कर बूरा हाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.