संवाद सूत्र, सराय/भगवानपुर :

भगवानपुर प्रखंड के मोहम्मदपुर रोहुआ गांव के दो बच्चों की सोमवार को नहाने के दौरान गड्ढे में डूबने से मौत हो गई। हालांकि इस दौरान दो अन्य बच्चों को एक ट्रैक्टर के चालक सद्दाम ने बचा लिया। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मोहम्मदपुर रोहुआ गांव निवासी जय प्रकाश गिरी का 12 वर्षीय पुत्र नितेश कुमार एवं विजय गिरी का 11 वर्षीय पुत्री नीतू कुमारी पट्टी बंधु गांव के चौर स्थित पानी भरे गड्ढे में नहाने गए थे। नहाने के दौरान दोनों गहरे पानी में चले गए। दोनों को मौत हो गई। जबकि मेघनाथ गिरी की 9 वर्षीय पुत्री रेशमा कुमारी एवं मोहन गिरी की करीब 10 वर्षीय पुत्री निभा कुमारी को बचा लिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में लोग मौके पर जुट गए। इधर, परिवार में कोहराम मच गया। परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

बताया गया है कि नितेश के साथ और चार बच्चियां भी चंवर में स्नान करने गई थीं। पांच बच्चों में चार गहरे पानी में चले गए। मृत नीतू की छोटी बहन किसी तरह बाहर निकलकर बगल के चिमनी पर ट्रैक्टर पर ईंट लाद रहे ड्राइवर को बच्चों के डूबने की जानकारी दी। बच्ची की सूचना पर ड्राइवर दौड़कर वहां पहुंचा एवं दो बच्ची को जिदा निकाल लिया। वहीं दो की मृत्यु अधिक पानी पीने से हो गयी। घटना की सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों डॉक्टर जांच के बाद दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। फिर भी नीतेश के स्वजन उसके जिदा होने की आस में भगवानपुर स्वास्थ्य उपकेंद्र में ले गए। जहां डॉक्टर मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही भगवानपुर थाना के सब इंस्पेक्टर बीडी सिंह ने दोनों बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया। भगवानपुर सीओ निराला ने स्वजनों को ढांढस बढ़ाते हुए कहा कि प्रक्रिया के तहत हरसंभव सहायता दिलाई जायगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं मृत्यु प्रमाण पत्र आने के बाद ही आपदा प्रबंधन विभाग से मुआवजा मिल सकेगा। इस संबंध में लालगंज विधायक संजय कुमार सिंह ने गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए अविलंब मुआवजे की राशि दिलाने का भरोसा दिलाया। मालूम कि यह घटना लालगंज विधायक संजय सिंह के गांव की है। दोनों बच्चों की मौत पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है।

Edited By: Jagran