Move to Jagran APP

भारत बंद की पूर्व संध्या पर निकाला मशाल जुलूस

पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्धि, रुपये में भारी गिरावट, बढ़ती महंगाई, राफेल घोटाला, बुद्धिजीवियों व मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में सोमवार को बुलाए गए भारत बंद की सफलता के लिए वामदलों ने पूरी ताकत लगा दी है। भारत बंद की पूर्व संध्या में वामदलों ने मसाल जुलूस निकालकर केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। वहीं पार्टी नेताओं ने रविवार को जिले के विभिन्न प्रखंडों में जनसंपर्क अभियान चलाकर लोगों से भारत बंद को सफल बनाने का आह्वान किया। भारत बंद की सफलता के लिए वामदलों ने रविवार को पूरे शहर

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 08:32 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 08:32 PM (IST)
भारत बंद की पूर्व संध्या पर निकाला मशाल जुलूस
भारत बंद की पूर्व संध्या पर निकाला मशाल जुलूस

वैशाली। पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्धि, रुपये में भारी गिरावट, बढ़ती महंगाई, राफेल डील आदि के विरोध में सोमवार को बुलाए गए भारत बंद की सफल बनाने के लिए रविवार की शाम वामदलों ने पूरी ताकत लगा दी। भारत बंद की पूर्व संध्या पर वामदलों ने मशाल जुलूस निकालकर केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। वहीं पार्टी नेताओं ने रविवार को जिले के विभिन्न प्रखंडों में जनसंपर्क अभियान चलाकर लोगों से भारत बंद को सफल बनाने का आह्वान किया।

loksabha election banner

भारत बंद की सफलता के लिए वामदलों ने रविवार को पूरे शहर में माइ¨कग व विभिन्न चौक-चौराहों पर नुक्कड़ सभाएं की। नुक्कड़ सभा में सीपीआई के जिला मंत्री अमृत गिरि, भाकपा माले के दीनबंधु प्रसाद, सुरेंद्र ¨सह, एसयूसीआई कम्युनिस्ट के इंद्रदेव राय, अखिल भारतीय किसान महासभा के राज्याध्यक्ष विशेश्वर यादव आदि ने केंद्र सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की।

जंदाहा : पेट्रोलियम पदार्थों की अप्रत्याशित मूल्य वृद्धि एवं कमरतोड़ महंगाई के विरोध में सोमवार को महागठबंधन समर्थित भारत बंद की सफलता को लेकर जंदाहा बाजार में रविवार की देर शाम महागठबंधन के स्थानीय नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने मशाल जुलूस निकाला। जंदाहा मस्जिद चौक से मशाल जुलूस निकाला गया जो बाजार के विभिन्न मार्गो से गुजरते बाजार के लोगों, व्यवसाइयों एवं आमजनों से बंद को सफल बनाने की अपील की गई। इस अवसर पर कांग्रेस नेता राजनारायन ¨सह, पृथ्वी नाथ झा, चंदन कुमार, राजद नेता दिलीप राय, अर¨वद राय, संजीव यादव, सुनील राय, मिथिलेश राय, कैलाश राय, मुकेश कुमार चौधरी, चुनचुन यादव, रत्नेश राय, मुखिया विनोद रजक, रंजीत साह, मोहम्मद निषाद, मुखिया राज नारायण राम, धनराज राय, चंदू कुमार, अजय यादव, विजय ¨सह कुशवाहा, वीर चंद्र ¨सह, प्रभात कुमार बमबम, जितेंद्र कुमार लोहिया, प्रेमनाथ राय, बलराम राय, दिनेश राय, महेश साहनी आदि उपस्थित थे।

सोनपुर : देश में बढ़ते डीजल तथा पेट्रोल की कीमतों को लेकर भारत बंद की पूर्व संध्या पर रविवार की शाम सोनपुर में कांग्रेस तथा राजद ने संयुक्त रूप से मशाल जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। इस जुलूस का नेतृत्व सोनपुर विधायक डॉक्टर रामानुज प्रसाद कर रहे थे। जुलूस नगर कार्यालय पंचायत के समीप से निकलकर स्टेशन गेट होते गोला बाजार पहुंचा। वहां से लौटने के बाद स्टेशन गेट पर नुक्कड़ सभा हुई। कांग्रेस के प्रांतीय नेता अजय ¨सह ने कहा कि भारत बंद एक संदेश केंद्र सरकार की विफलताओं का विरोध करना है। इस मशाल जुलूस में कांग्रेस के राजेश कुमार शर्मा, राजद प्रखंड संतलाल महतो, मनोज यादव, रमेश राय चौसिया, राजकुमार राय,बिनोद ठाकुर, जितेंद्र ¨सह, सुनील पासवान, सुधीर राय आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.