Move to Jagran APP

कोर्ट में बुधवार को होनी थी गवाही, एक दिन पहले ही युवक को मार डाला

संवाद सूत्र गोरौल (वैशाली) स्थानीय स्टेशन रोड में कंप्यूटर टाइपिग सेंटर चलाने वाले युव

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 11:15 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 11:15 PM (IST)
कोर्ट में बुधवार को होनी थी गवाही, एक दिन पहले ही युवक को मार डाला
कोर्ट में बुधवार को होनी थी गवाही, एक दिन पहले ही युवक को मार डाला

संवाद सूत्र, गोरौल (वैशाली) :

loksabha election banner

स्थानीय स्टेशन रोड में कंप्यूटर टाइपिग सेंटर चलाने वाले युवक की दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या ने कई सवाल पैदा किए हैं। मृतक बुधवार को एक गोलीकांड में चश्मदीद गवाह था और बुधवार को न्यायालय में उसकी गवाही होनी थी। गवाही के एक दिन पहले हुई हत्या ने कानून-व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह खड़ा किया है। आरोप हैं कि गोलीकांड के आरोपित युवक को गवाही देने से मना कर रहे थे और इसके लिए उसे लगातार धमकी भी दी जा रही थी। इस बात की सूचना उसने एसपी से लेकर कई पुलिस अधिकारियों को दी थी, लेकिन उसे कहीं से सुरक्षा नहीं मिली एवं गवाही के एक दिन पहले ही गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई।

मृतक गोरौल गांव निवासी गोपाल सिंह का 26 वर्षीय पुत्र विकास कुमार बताया गया है। बताया गया है कि युवक गोरौल रेलवे स्टेशन रोड में किराए के मकान में टाइपिग इंस्टीट्यूट चलता था। मंगलवार की सुबह वह दुकान खोलकर बैठा ही था कि बाइक सवार दो सशस्त्र बदमाश यहां आ धमके और दुकान के अंदर घुस गए। इस दौरान युवक कुछ समझ पाता तब तक बदमाशों ने एक गोली उसके सिर में और दो गोली सीने में मार दी। काफी नजदीक से गोली तीन गोली लगने के कारण उसकी घटनास्थल पर ही तत्काल मौत हो गई।

स्वजनो का कहना है कि मृतक के बड़े भाई विक्रम कुमार एवं चचेरे भाई पवन सिंह को वर्ष 2014 में बदमाशों ने सरेआम गोली मारकर जख्मी कर दिया था। उस मामले में मृत युवक मुख्य गवाह था और उसे 29 जून को न्यायालय में गवाही देनी थी। गवाही नही देने को लेकर बदमाशों की ओर से लगातार धमकी दी जा रही थी। बदमाशों ने अपने विरुद्ध गवाही का साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से विकास कुमार की गवाही के एक दिन पहले ही गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना के बाद गोरौल में लोगों के बीच आक्रोश उबल पड़ा। बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतर गए। घटना से आक्रोशित लोगों ने यहां सड़क जाम कर पुलिस और प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। लगभग पांच घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर भेजा और अवरूद्ध सड़क पर आवागमन चालू कराया। महुआ एसडीपीओ पूनम केसरी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में यह पूरी घटना कैद हो गई है। बदमाशों की पहचान लगभग कर ली गई है। तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। अन्य बदमाशों को पकड़ने के लिए सघन छापेमारी की जा रही है। जल्द ही सभी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बाबा धाम से जल चढ़ाकर कल ही लौटा था मृत युवक विकास संवाद सूत्र, गोरौल : हमरा ला ई मंगल अमंगल बन के आयल आउर हमर जवान बेटा के अपराधी हमरा से छीन लेलक। मृतक विकास कुमार की मां वीणा देवी अपने पुत्र के शव को गोद में रखकर लिपट-लिपट कर विलाप करती रही। वह रो-रोकर भगवान से अपना दुख सुनाते-सुनाते हुए बार-बार बेहोश हो जाती थी। कई लोग उसे पानी छिड़ककर होश में लाते रहे। होश में आते ही वह बोल पड़ती है कि बाबा धाम से जल चढ़ाकर कल ही लौटा था और सुबह दुकान खोलने के लिए आया था। थोड़ी देर में ही क्या हो गया। मृतक का घर उसके दुकान से करीब 200 मीटर से भी कम दूरी पर है। उसके पिता गोपाल सिंह काफी बीमार चल रहे हैं। विकास की शादी भी लगभग तय हो गई थी। मृतक की मां को अपने बेटे की शादी का लालसा लगा हुआ था।बेटे की शादी के लिए हर तरह की योजना भी बना रहे थे, लेकिन उन्हें क्या पता था कि अपराधी उसके सभी अरमानों को पल भर में ही ध्वस्त कर देगा। अन्य महिलाएं भी युवक की एक झलक देखते ही फफक-फफक कर रोने लगती थी। यह ह्रदय विदारक ²श्य हर आने-जाने वालों को विचलित कर देता था। मृतक दो भाइयों में छोटा था। अपराधी ने ना केवल एक युवक की हत्या कर दी है बल्कि अप्रत्यक्ष रूप से बीमार चल रहे पिता एवं बेटे की शादी के अरमान संजोये एक माता की अरमानों की भी हत्या कर दी है। घटना से गांव और आसपास के लोग काफी मर्माहत हैं। उन्हें पुलिस और प्रशासन पर काफी गुस्सा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.