Move to Jagran APP

एसडीओ ने स्वास्थ्य कर्मचारी के साथ की मारपीट, कर्मी हड़ताल पर

वैशाली। महनार के एसडीओ ने गुरुवार को महनार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एक कर्मी के साथ मा

By Edited By: Published: Thu, 01 Sep 2016 08:59 PM (IST)Updated: Thu, 01 Sep 2016 08:59 PM (IST)
एसडीओ ने स्वास्थ्य कर्मचारी के साथ की मारपीट, कर्मी हड़ताल पर

वैशाली। महनार के एसडीओ ने गुरुवार को महनार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एक कर्मी के साथ मारपीट एवं दु‌र्व्यवहार किया। इसे लेकर स्वास्थ्य केंद्र के सभी कर्मी हड़ताल पर चले गए हैं। कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने के कारण महनार पीएचसी में सभी प्रकार की स्वास्थ्य सेवा ठप हो गई। इससे लोगों को भारी परेशानी हो रही है। आपातकालीन वार्ड और राहत शिविर में काला बिल्ला लगाकर स्वास्थ्य कर्मी काम कर रहें है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार महनार पीएचसी के आपातकालीन चिकित्सा टेक्निशियन अभिषेक कुमार के साथ महनार के एसडीओ ने मारपीट और दु‌र्व्यवहार किया। जिसके कारण स्वास्थ्य कर्मी हड़ताल पर चले गए हैं। घटना के संबंध में जानकारी देते हुए अभिषेक कुमार ने बताया कि बुधवार की रात्रि लगभग 11.30 बजे वह महनार बालक उच्च विद्यालय राहत शिविर में तैनात थे। उस समय बारिश हो रही थी। वर्षा के कारण शिविर में रह रहे लोग स्वास्थ्य शिविर के पास आ गए थे। स्वास्थ्य कर्मी खाना खाने चले गए थे। तभी वहां एक बीमार व्यक्ति पहुंचा। जब स्वास्थ्य कर्मी को इसकी जानकारी हुई तो वह खाना छोड़कर बीमार व्यक्ति के इलाज में लग गया। अभिषेक ने बताया कि इसी दौरान एसडीओ आए और उस पर हाथ चला दिया और उसे गाली भी दी। इसी घटना को लेकर पीएचसी महनार के स्वास्थ्य कर्मी हड़ताल कर एसडीओ के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रहे है। बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के सदस्यों ने दैनिक कार्य का बहिष्कार करते हुए पीएचसी परिसर में धरना देते हुए नारेबाजी की। प्रखंड शाखा के राकेश कुमार ¨सह ने कहा कि महनार एसडीओ ने पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर इस प्रकार की हरकत की है। एसडीओ पूर्व में भी आपने आचरण को लेकर चर्चा में रहे। एसडीओ पर कार्रवाई की मांग को लेकर संघ की ओर से जिला के डीएम, सीएस, अराजपत्रित कर्मचारी संघ एवं जनस्वास्थ्य कर्मचारी संघ को भी आवेदन दिया है। हड़ताल की सूचना मिलने पर जिला के एसीएमओ डा. एमक्यू आलम ने पहुंच कर हड़ताली कर्मियों से बात की। उन्होंने कहा कि वे सारी बातों से डीएम को अवगत कराएंगे।

वर्जन

एसडीओ रविन्द्र कुमार ने कहा कि सारे आरोप बेबुनियाद है। स्वास्थ्य शिविर में जब बीमार व्यक्ति आया था उस समय कोई भी कर्मी शिविर में नहीं था। उन्होंने महनार सीओ की गाड़ी से उस व्यक्ति को इलाज के लिए पीएचसी भेजा था। उन्होंने कहा कि इस लापरवाही को लेकर वे कार्रवाई की अनुशंसा करेंगे। इसी कारण अपने बचाव में उन पर बेबुनियाद आरोप लगा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.