Move to Jagran APP

एक सौ करोड़ रुपये से अधिक की योजनाएं पाइपलाइन में : विधायक

ग्रामीण कार्य विभाग की सड़कें क्रम योजना का नाम सड़कों की संख्या प्राक्कलित राशि अभियुक्ति 1. मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना 30 2552.

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 11:57 PM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 11:57 PM (IST)
एक सौ करोड़ रुपये से अधिक की योजनाएं पाइपलाइन में : विधायक
एक सौ करोड़ रुपये से अधिक की योजनाएं पाइपलाइन में : विधायक

वैशाली।

loksabha election banner

हाजीपुर के शहरी एवं ग्रामीण इलाके के लिए 472 करोड़ रुपये की योजनाएं मंजूर की गई है। अभी एक सौ करोड़ रुपये से अधिक की महत्वाकांक्षी योजनाएं पाइपलाइन में हैं। तकनीकी कारणों से तत्काल मंजूरी नहीं मिल सकी है, लेकिन जल्द ही मंजूरी मिल जाएगी। सरकार के स्तर पर प्रक्रिया युद्धस्तर पर चल रही है। हाजीपुर के भाजपा विधायक अवधेश कुमार सिंह ने रविवार को भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री संजीव कुमार चौरसिया एवं मनीष चौधरी उर्फ मुन्ना की मौजूदगी में यह जानकारी देते हुए बताया कि शहर की कई महत्वपूर्ण सड़कें जो काफी जर्जर हो चुकी हैं, दिसंबर तक उन सभी महत्वपूर्ण सड़कें की मरम्मत विधायक निधि कोष से कराएंगे। वहीं स्वच्छता का उनका अभियान मोक्ष की भूमि हाजीपुर के ऐतिहासिक कोनहारा घाट से आगे बढ़कर अब शहर के सभी वार्डों में चलेगा। जल्द ही शहर के सभी वार्डों में इसके लिए टीम का गठन होगा।

हाजीपुर नगर के अनामिका सभागार में विकास योजनाओं की जानकारी देते हुए विधायक सिंह ने कहा कि शहर की महत्वपूर्ण सड़क अनवरपुर से राजेंद्र चौक एवं गांधी चौक से थाना चौक की मरम्मत दिसंबर तक वे विधायक निधि से कराएंगे। कहा कि शहर की दर्जनों सड़कों के नये सिरे से निर्माण को मंजूरी दिलाने के लिए प्रयासरत हैं। तकनीकी कारणों से मंजूरी के बावजूद सड़कें टेंडर में नहीं जा सकी है। इनमें शहर की सभी प्रमुख सड़कें शामिल हैं। एक सौ करोड़ रुपये से अधिक की इन सड़कों के निर्माण को लेकर अंतिम मंजूरी देने की प्रक्रिया चल रही है। इस संबंध में सरकार के स्तर पर औपचारिक मंजूरी दी जा चुकी है।

विधायक ने कहा कि अगले वर्ष उनके विधायक बनने का छह वर्ष पूरा हो जाएगा। चुनाव के पूर्व हाजीपुर की जनता को वे अपने छह वर्षों में विधायक निधि कोष में मिले 14 करोड़ रुपये का लेखा-जोखा सार्वजनिक करेंगे। बताया चार वर्ष में प्रत्येक वर्ष दो करोड़ रुपये के हिसाब से 8 करोड़ रुपये एवं इधर, दो वर्ष में तीन करोड़ रुपये के हिसाब से 6 करोड़ रुपये हाजीपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए मिले हैं। उक्त राशि को हाजीपुर के शहरी एवं ग्रामीण इलाके में विकास पर आमजन की सहमति से खर्च किया गया है। गौरतलब हो कि हाजीपुर से लगातार चार टर्म विधायक रहे देश के वर्तमान गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय से विधायक का पद विरासत में मिलने के बाद सिंह ने हाजीपुर की तरक्की के साथ ही साथ अपने व्यवहार से लोगों का दिल जीतने की कोशिश की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.