Move to Jagran APP

रुस्तमपुर में फिर देसी शराब की भट्ठियों पर टूटा पुलिसिया कहर

संबाद सूत्र राघोपुर-आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर रुस्तमपुर ओपी की पुलिस में शुक्रवार को लगातार अभियान चलाकर तीसरे दिन देसी शराब की 20 भठ्ठी को ध्वस्त कर दिया। पुलिस ने लगभग 30000 लीटर कच्चा जावा को नष्ट कर दिया। एवं देसी शराब तैयार करने वाले ड्रम आदि उपकरण को नष्ट कर दिया। ज्ञात हो कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर रुस्तमपुर पुलिस ने लगातार दो महीना से अभियान चलाकर लगभग 70 भट्टी को ध्वस्त कर दिया है।भट्टी ध्वस्त के दौरान पुलिस ने लगभग

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Apr 2019 12:46 AM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 06:35 AM (IST)
रुस्तमपुर में फिर देसी शराब की भट्ठियों पर टूटा पुलिसिया कहर
रुस्तमपुर में फिर देसी शराब की भट्ठियों पर टूटा पुलिसिया कहर

लोकसभा चुनाव को देखते हुए शराब के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है। शुक्रवार को तीसरे दिन भी रुस्तमपुर ओपी की पुलिस ने अभियान चलाकर देसी शराब की 20 भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया और 30 हजार लीटर कच्चा जावा नष्ट कर दिया। पुलिस ने देसी शराब तैयार करने वाले ड्रम एवं अन्य उपकरणों को जला दिया।

loksabha election banner

मालूम हो कि रुस्तमपुर पुलिस ने लगातार दो महीने से अभियान चलाकर अब तक लगभग 70 भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया है। भट्ठियों को ध्वस्त के दौरान पुलिस ने लगभग 80 हजार लीटर कच्चा जावा भी नष्ट किया है। रुस्तमपुर ओपी अध्यक्ष संजीत कुमार ने बताया कि एसपी डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लो के निर्देश पर यह अभियान चलाया जा रहा है। जब तक रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र में पूरी तरह से देसी शराब की भट्ठियों को ध्वस्त नहीं कर दिया जाता, तब तक अभियान जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र के लिटियाही दियारे में नदी किनारे चल रहे देसी शराब की 20 भट्ठियों को ध्वस्त कर लगभग 30 हजार लीटर कच्चा जावा को नष्ट किया गया। शुक्रवार को यह अभियान सुबह 6:00 बजे से 11:00 बजे तक चलाया गया।

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नदी किनारे दियारे क्षेत्र में अभी भी शराब की भट्ठियां चलाई जा रही हैं। पुलिस ने इस सूचना पर तुरंत छापेमारी की भट्ठियों को ध्वस्त करते हुए वहां तैयार कच्चा जावा को नष्ट कर दिया। हालांकि पुलिस की भनक लगते ही शराब भट्ठी संचालक मौके से फरार हो गए।

ज्ञात हो कि रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र के जहांगीरपुर, जाफराबाद, परोहा, दीवान टोक, लिटियाही आदि गंवों में गंगा के किनारे जंगल-झाड़ियों में खुलेआम देसी शराब की भट्ठियां संचालित की जा रही हैं। चारों तरफ से नदी और जंगल झाड़ी होने के कारण अवैध शराब का कारोबार खूब फल-फूल रहा है। स्थानीय सूत्रों की मानें तो पुलिस जितनी शराब की भट्ठियां ध्वस्त करती है उतनी ही भट्ठियां फिर से तैयार कर शराब माफिया अपना कारोबार करने लगते हैं। कारोबारी मोटरसाइकिल या नाव से ट्यूब में देसी शराब रखकर उसे इधर से उधर पहुंचा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.