Move to Jagran APP

रुस्तमपुर में पुलिस देशी शराब की भट्ठियों को किया ध्वस्त

रुस्तमपुर ओपी की पुलिस ने बुधवार की सुबह अभियान चलाकर देसी शराब की आठ भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया। पुलिस ने लगभग 15 हजार लीटर कच्चा जावा व शराब बनाने वाले उपकरण को नष्ट कर जला दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Apr 2019 11:58 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 06:31 AM (IST)
रुस्तमपुर में पुलिस देशी शराब की भट्ठियों को किया ध्वस्त
रुस्तमपुर में पुलिस देशी शराब की भट्ठियों को किया ध्वस्त

संवाद सूत्र, राघोपुर :

loksabha election banner

रुस्तमपुर ओपी की पुलिस ने बुधवार की सुबह अभियान चलाकर देसी शराब की आठ भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया। पुलिस ने लगभग 15 हजार लीटर कच्चा जावा व शराब बनाने वाले उपकरण को नष्ट कर जला दिया। रुस्तमपुर ओपी अध्यक्ष संजीत कुमार ने बताया कि ओपी क्षेत्र की जहांगीरपुर पंचायत के शिवकुमारपुर कंगन घाट नदी किनारे चल रही देसी शराब की आठ भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया गया। वहीं 15 हजार लीटर कच्चा जावा को नष्ट किया गया।

बुधवार को यह अभियान सुबह 6:00 बजे से लेकर 11:00 बजे तक चलाया गया। लोकसभा चुनाव को देखते हुए एसपी के निर्देश पर विशेष अभियान चलाया गया। ओपी अध्यक्ष ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि देसी शराब की दर्जनों भट्ठियां नदी किनारे चलाई जा रही हैं। इस सूचना के बाद पुलिस ने बुधवार को जहांगीरपुर के शिवकुमारपुर नदी किनारे दियारा इलाके में शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया गया। हालांकि पुलिस की भनक लगते ही शराब भट्ठी संचालक मौके से फरार हो गए। मालूम हो कि रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र के जहांगीरपुर, जफराबाद, परोहा, दीवान टोक आदि जगहों पर नदी किनारे देसी शराब की दर्जनों भट्ठियों का संचालन शराब माफिया करते हैं। हजारों लीटर देसी शराब प्रतिदिन बनाई जा रही है और माफिया उसे खपाने के लिए नदी के रास्ते नाव से इधर-उधर ले जाते हैं। शराब माफिया नदी किनारे जंगल-झाड़ियों में दर्जनों शराब की भट्ठियों का संचालन करते हैं।पुलिस कभी-कभी अभियान चलाकर भट्ठियों को ध्वस्त करते हैं लेकिन शराब माफिया पुलिस के जाने के बाद शराब माफिया फिर से अपना जाल बिछाकर शराब बनाने के कारोबार में लग जाते हैं। स्थानीय सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए शराब माफिया बड़े पैमाने पर प्रतिदिन देसी शराब तैयार करते हैं। छापेमारी की खबर लीक होते ही शराब माफिया भाग निकलने में सफल हो जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.