वैशाली :

बिदुपुर थाना क्षेत्र के रहिमापुर-मोहनपुर सीमा पर रविवार की शाम लेन-देन एवं रंगदारी की मांग को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट, गोलीबारी एवं बमबारी की घटना घटित हुई। इस घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई और लोगों ने इधर-उधर भाग कर अपनी जान बचाई। इस घटना में कई लोगों की जख्मी होने की सूचना है। इस घटना में बम लगने से जख्मी विश्वनाथ सिंह को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है बाकी निजी स्तर पर अपना इलाज करा रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम दलबल के साथ मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल से किसी तरह का कोई भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला है। पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार कंचनपुर के मोहनपुर इस्सर गांव के विकास कुमार एवं रहिमापुर के विवेक कुमार के बीच पूर्व से विवाद चला आ रहा है। इसी विवाद को लेकर वर्चस्व कायम करने के उद्देश्य से विकास कुमार अपने समर्थकों के साथ रविवार की शाम विवेक कुमार के घर पर चढ़ गया और ताबड़तोड़ फायरिग और बमबारी कर दी। जिसका विवेक ने विरोध किया और दोनों पक्षों में जमकर विवाद हो गया। इस घटना में कई लोग जख्मी हो गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम को मौके पर पहुंचते देख सभी मौके से भाग निकले।

वहीं विवेक कुमार ने आरोप लगाया है कि रंगदारी के लिए दहशत फैलाने के उद्देश्य से गोलीबारी की गई है। हालांकि पुलिस गोलीबारी की घटना से इन्कार कर रही है। घटनास्थल से पुलिस को खोखा आदि बरामद नहीं हुए है। वही विकास के समर्थकों ने आरोप लगाया गया है कि बकाया रुपये मांगने पर विवेक समर्थकों के साथ उनके बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया और रोड़ेबाजी की। हालांकि पुलिस अभी इस मामले में कुछ भी बताने से इन्कार कर रही है। किसी भी पक्ष की ओर से पुलिस को इस मामले का आवेदन समाचार लिखे जाने तक नहीं दिया है। दोनों पक्षों के बीच तनाव कायम रहने के कारण पुलिस मौके पर कैंप कर रही है फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

Edited By: Jagran