Move to Jagran APP

विरना लखनसेन चौक पर कपड़ा दुकान में लगी आग, दो जिदा जले

वैशाली। महुआ-हाजीपुर सड़क के महुआ थाना अन्तर्गत विरना लखनसेन चौक स्थित मां दुर्गा वस्त्रालय नामक एक कपड़े की दुकान में सोमवार की देर रात बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग से दुकान के अंदर सो रहे दो कर्मचारियों की झुलस जाने से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 11:55 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 06:14 AM (IST)
विरना लखनसेन चौक पर कपड़ा दुकान में लगी आग, दो जिदा जले
विरना लखनसेन चौक पर कपड़ा दुकान में लगी आग, दो जिदा जले

वैशाली।

loksabha election banner

महुआ-हाजीपुर सड़क के महुआ थाना अन्तर्गत विरना लखनसेन चौक स्थित मां दुर्गा वस्त्रालय नामक एक कपड़े की दुकान में सोमवार की देर रात बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग से दुकान के अंदर सो रहे दो कर्मचारियों की झुलस जाने से मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही वहां लोगों की भारी भीड़ जुट गई। सूचना पर पहुंची महुआ पुलिस ने दोनो शवों को पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया।

विरना लखन सेन चौक पर विरना गांव निवासी प्रमोद शाह की मां दुर्गा वस्त्रालय नामक कपड़े की एक दुकान एवं एक किराना दुकान है। कपड़े की दुकान में कार्य करने वाले दो कर्मचारी कन्हौली बाजार के योगी शाह के पुत्र 50 वर्षीय भरत साह एवं भुईया स्थान बरांटी के हरवंश पासवान के पुत्र 30 वर्षीय मंजीत पासवान दुकान के अंदर सोए हुए थे। देर रात बिजली के शॉर्ट सर्किट से दुकान में अचानक आग लग गई। आग लगने से दुकान के अंदर सो रहे दोनों कर्मियों की झुलस जाने से मौत हो गई। घना कोहरा रहने के कारण दुकान के अंदर से निकल रहे धुएं के बारे में आसपास के लोगों को काफी देर के बाद जानकारी मिली। लोगों ने घटना की सूचना फायर ब्रिगेड एवं महुआ पुलिस को दी। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ी एवं उसके कर्मियों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया। तब तक दोनों कर्मियों की दुकान के अंदर झुलस जाने से मौत हो गई थी।

थानाध्यक्ष कृष्णानंद झा ने बताया कि आग लगने से दोनों कर्मियों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई है। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया है। 20 लाख रुपये से अधिक की हुई क्षति विरना लखनसेन उर्फ बोतला चौक पर कपड़ा एवं किराना की दुकान के अलावा प्रमोद साह की एक चाय की भी दुकान है। कपड़े की दुकान में शार्ट सर्किट से सबसे पहले आग लगी। उसके बाद आग की लपटों ने किराना दुकान को भी चपेट में ले लिया। आग से दोनों दुकानों में 20 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गई। ठंड के कारण भरत साह कपड़ा दुकान में जाकर सोते थे विरना लखनसेन उर्फ बोतला चौक पर प्रमोद साह की एक गुमटीनुमा चाय की दुकान भी चलती है। उसी दुकान पर भरत साह काम करते थे। प्रतिदिन ठंड से बचने के लिए कपड़े की दुकान में जाकर सो जाते थे। सोमवार की रात भी भरत साह कपड़े की दुकान के अंदर सोए हुए थे। देर रात दुकान में लगी अचानक आग से उनकी मौत हो गई । भरत शाह एवं मनजीत पासवान की झुलस कर हुई मौत की खबर मिलते ही दोनों के गांव से ग्रामीणों की भीड़ जुट गई । घटनास्थल पर पहुचे उनके परिजनों का रो-रोकर हाल बुरा हो गया था। दुकान में नहीं लगा था अग्निशामक यंत्र विरनालखन सेन चौक पर कपड़े एवं किराना की दुकान में अग्निशामक यंत्र नहीं था। अगर यह यंत्र होता तो शायद आग पर काबू पाया लिया जाता। महुआ की अधिकांश दुकानों में अग्निशामक यंत्र का उपयोग नहीं किया जाता है। यूडी केस किया गया दर्ज महुआ थानाध्यक्ष कृष्णानंद झा ने इस संबंध में बताया कि दुकान के संचालक प्रमोद साह द्वारा कपड़े एवं किराना की दुकान में लगी आग के मामले में एक यूडी केस महुआ थाने में दर्ज कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.