संवाद सहयोगी, सोनपुर :

ब्रांडेड कंपनियों के नाम का नकली चप्पल बनाने वाली फैक्ट्री का सोनपुर पुलिस ने यहां के बैजलपुर केशव गांव में पर्दाफाश किया है। बुधवार को उक्त नकली फैक्ट्री पर छापेमारी के दौरान नामी कंपनियों के नाम पर निर्मित चप्पलों को बरामद किया गया है। मौके से एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति से पुलिस टीम गहन पूछताछ कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार एसएम हुसैन आइपीआर प्रोटेक्शन एजेंसी नयी दिल्ली की सूचना पर सोनपुर थाने की पुलिस ने बैजलपुर गांव में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान वहां से रिलेक्सो और एक्वालाइट कंपनी की नकली चप्पल भारी मात्रा में जब्त की है। इसके अलावा कई और कंपनी के नकली चप्पल भी जब्त किए गए हैं। प्रोटेक्शन एजेंसी के डायरेक्टर सैयद मसकुर हुसैन ने बताया कि बिहार में नकली चप्पल फैक्ट्री बनाने का पर्दाफाश पहली बार हुआ है। वह भी पटना से सटे सोनपुर के बैजलपुर गांव में।

उन्होंने बताया कि पिछले एक माह से कंपनी के अधिकारी और आधा दर्जन कर्मचारी सोनपुर में घूम-घूम कर नकली चप्पल फैक्ट्री का पता लगा रहे थे। इसका सुराग बैजलपुर गांव में कंपनी के कर्मचारी को मिला। इसके बाद स्थानीय सोनपुर थाना से संपर्क कर छापेमारी की गई। चप्पल बनाने वाल अवैध फैक्ट्री से लाखों रुपये के नकली चप्पल जब्त किए गए हैं। बिहार में इस तरह का यह पहला रेड है।

मामले में सोनपुर के एएसपी अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि मिली सूचना के आधार पर उन्होंने छापेमारी का निर्देश सोनपुर थाना की पुलिस टीम को दिया था। उनके निर्देश पर वहां की गई छापेमारी का नेतृत्व सोनपुर के थानाध्यक्ष अकील अहमद ने सदलबल किया। उन्होंने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में प्रोटेक्शन एजेंसी के फील्ड आफिसर पटना फुलवारी के अंजनी कुमार ने थाना में आवेदन दिया है।

Edited By: Jagran