संवाद सूत्र, लालगंज :

करताहां थाना की पुलिस ने बांगर सीमेंट के मार्केटिग इंचार्ज अजीत कुमार सिंह के आवेदन के आधार पर रविवार को छापामारी कर 650 बोरा अवैध सीमेंट पकड़ा और उसे जप्त करके करताहां थाना पर ले आई। मार्केटिग इंचार्ज ने थानाध्यक्ष को बताया कि घटारो में बंद लाइन होटल के अंदर भिन्न-भिन्न कंपनियों के खराब एवं जमे हुए सीमेंट को पीसकर बांगर कंपनी एवं अन्य ब्रांड के कंपनी के नए बोरे में रखकर अवैध रूप से बेचा जा रहा है। इस अवैध सीमेंट के धंधे में शामिल टाउन थाना क्षेत्र के मीनापुर मोहल्ला निवासी पिटू कुमार पिता स्वर्गीय विनय यादव, जढुआ कुम्हार टोली का मास्टर देबू, पिता चंदेश्वर पंडित, सराय थाना क्षेत्र के अररा गांव के अरुण कुमार राय, पिता रामप्रसाद राय,पटेढा गांव का शंभु कुमार पिता बालेश्वर पासवान शामिल है जो अवैध सीमेंट तैयार कर टाटा 1286 से सप्लाई करता था। पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया।

पुलिस ने लाइन होटल से 650 बोरा सीमेंट जब्त किया है जिसमें 300 बोरा पर बांगर सीमेंट और 350 बोरा पर मजेस्टीक सीमेंट अंकित है। इसके साथ ही निर्माण स्थल से टाटा कंपनी का ट्रक पांच फीट लंबा चौड़ा तार का जाल, तीन पीस चदरा का बना टीप, दो पीस लोहा और बांस लगा हुआ धुरमुस, कुदाल, टीना और अन्य कालाबा•ारी करने का सामग्री बरामद किया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए करताहां थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि अवैध ढंग से कालाबाजारी किए जा रहे सीमेंट मामले में 04 लोगो को गिरफ्तार कर प्राथमिकी दर्ज करने के बाद जेल भेज दिया गया है. इस मामले की प्राथमिकी दर्ज कर मामले में जांच-पड़ताल की जा रही है.