जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

नगर थाना क्षेत्र के रामभद्र मोहल्ला में पूर्व की विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट की घटना में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस दौरान दहशत फैलाने के उद्देश्य से दर्जनों चक्र गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया। गोलीबारी की घटना में किसी को गोली लगने की सूचना नहीं है। वहीं इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर रोड़ेबाजी भी हुई। घटना की सूचना मिलते ही नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखते ही दोनों पक्षों की ओर से जुटे हुए लोग मौके से भाग निकले। घटना के बाद से मोहल्ला में तनाव बना हुआ है। पुलिस मौके पर कैंप कर रही है। घटना का कारण प्रेमविवाह बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र से एक युवती को लेकर राजू महतो का पुत्र रवि कुमार छह माह पूर्व भाग गया था तथा उससे शादी कर ली थी। इस मामले में युवती के स्वजनों ने रवि कुमार, राजू महतो समेत अन्य के खिलाफ थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में नगर थाना की पुलिस टीम कार्रवाई में जुटी ही हुई थी कि तीन दिन पूर्व युवती ने पुलिस के समक्ष समर्पण कर दिया। युवती का थाना पर पुलिस ने बयान दर्ज किया इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट से मेडिकल जांच का आदेश दिया गया। युवती का जांच होना था।

इसी बीच इस विवाद को लेकर रविवार को दोनों पक्ष आपस में उलझ गए। दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट की घटना घट गई। दोनों पक्षों की ओर से जमकर पारंपरिक हथियारों का प्रयोग किया गया। वहीं दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे में दहशत फैलाने के लिए दर्जनों राउंड गोलीबारी भी की गई। इस दौरान रोड़ेबाजी भी की गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस को देखते ही दोनों पक्ष मौके से खिसक लिए।

वहीं इस घटना में एक युवक ने बताया कि रविवार की शाम मेरी छोटी बहन दरवाजे पर थी। इसी दौरान दो युवक आकर मेरी बहन की फोटो खींच रहे थे। मना करने पर गाली-गलौज करने लगा एवं मेरे चाचा राजेश्वर राय के किराना दुकान पर पहुंच कर उक्त लोगों ने ईंट, पत्थर, लाठी-डंडे, लोहे की राड से मारपीट करने लगा। इस मामले में त्रिलोकी महतो, आदर्श कुमार, त्रिभुवन महतो, छोटू महतो को आरोपित किया है।

वहीं दूसरे पक्ष के भगवान महतो ने बताया कि मदन कुमार, चंदेश्वर राय ने मारपीट कर उसका सिर फोड़ दिया है। बीच-बचाव करने पहुंचे मेरे भतीजे आदर्श कुमार को भी मारपीट कर सिर फोड़ दिया। दोनों पक्षों के घायलों का उपचार सदर अस्पताल में किया जा रहा है। मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।

Edited By: Jagran