Move to Jagran APP

मेले की तैयारियों के बीच त्रुटियों को देख डीएम ने अधिकारियों को हड़काया

वैशाली। 2 दिनों के भीतर एशिया फेम हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला का भव्य एवं आकर्षक स्वरूप उभरकर दर्शकों के सामने आ जाएगा। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर लगातार प्रयास जारी है। एक तरफ जहां सारण जिला प्रशासन इसको लेकर लगातार बैठक कर रहा है, वहीं विभागीय पदाधिकारी अपने-अपने विभाग के कार्य को दुरुस्त करने के लिए जी जान से जुटे हैं। रविवार को सारण के डीएम सुब्रत कुमार सेन की अध्यक्षता में पदाधिकारियों की एक समीक्षा बैठक हुई। बैठक के दौरान साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल, पर्याप्त बिजली, अस्थाई शौचालय एवं सुरक्षात्मक उपाय पर गहन विचार विमर्श हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 08:18 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 08:18 PM (IST)
मेले की तैयारियों के बीच त्रुटियों को देख डीएम ने अधिकारियों को हड़काया
मेले की तैयारियों के बीच त्रुटियों को देख डीएम ने अधिकारियों को हड़काया

वैशाली। 2 दिनों के भीतर एशिया फेम हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला का भव्य एवं आकर्षक स्वरूप उभरकर दर्शकों के सामने आ जाएगा। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर लगातार प्रयास जारी है। एक तरफ जहां सारण जिला प्रशासन इसको लेकर लगातार बैठक कर रहा है, वहीं विभागीय पदाधिकारी अपने-अपने विभाग के कार्य को दुरुस्त करने के लिए जी जान से जुटे हैं। रविवार को सारण के डीएम सुब्रत कुमार सेन की अध्यक्षता में पदाधिकारियों की एक समीक्षा बैठक हुई। बैठक के दौरान साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल, पर्याप्त बिजली, अस्थाई शौचालय एवं सुरक्षात्मक उपाय पर गहन विचार विमर्श हुआ। उन्होंने कुछ जगहों पर व्यवस्था में त्रुटि देख विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों को हड़काया और उनकी क्लास ली।

loksabha election banner

इसी बीच डीएम ने मेले में साफ-सफाई का काम लेने वाली एजेंसी को यह आदेश दिया कि मेले में सफाई कर्मियों की संख्या कम से कम 125 होनी चाहिए। सफाईकर्मियों की देख-रेख के लिए 25 सुपरवाइजर रखने का निर्देश दिया गया। बैठक में मौजूद विभागीय पदाधिकारियों से मेले में चल रहे उनके विभाग के कार्य की प्रगति के बारे में डीएम ने पूछताछ की। बैठक के बाद डीएम श्री सेन, एसपी हरि किशोर राय, डीडीसी रौशन कुशवाहा, एडीएम अरुण कुमार, डीआरडीए के डायरेक्टर, सोनपुर एसडीओ सुधीर कुमार, डीएसपी पंकज कुमार शर्मा, डीसीएलआर शिव रंजन, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ज्ञानेश्वर प्रकाश, बीडीओ आफताब आलम, सीओ रामाकांत महतो, थानाध्यक्ष राम सिद्धेश्वर आजाद ने मेला क्षेत्र का मुआयना किया। इस दौरान डीएम को जहां-जहां कमियां दिखीं, उस विभाग के पदाधिकारी की क्लास ली। उन्होंने पदाधिकारियों को अविलंब सारी व्यवस्था को दुरुस्त करने को कहा। इसी बीच उन्होंने यहां के विभिन्न स्नान घाटों पर श्रद्धालुओं के लिए की गई सुरक्षात्मक व्यवस्था को देखा। उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि हरिहर क्षेत्र मेले को आकर्षक और दर्शनीय बनाए जाने की हर संभव कोशिश की जाए। डीएम ने मेले में चल रहे सरकारी प्रदर्शनी के निर्माण कार्य को भी देखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.